*एसएसपी की मेहनत लायी रंग, इनसे पढ़कर दरोगा पिटी परीक्षा में 253 छात्र हुए पास। हर खबर पर पैनी नजर।*

एसएसपी आशीष भारती जिले के छात्रों को चाहते सफल बनाना, मुफ्त में दी जाती है कोचिंग

संजीव मिश्रा

भागलपुर:- एसएसपी की बेहतरीन तस्वीर देखने को मिल रही है। यहां युवाओं को दारोगा बनाने के लिए खुद पुलिस के ही वरीय अधिकारी मेहनत कर रहे हैं। यहां के सैकड़ों युवा लगातार सरकारी नौकरियों की ने केवल तैयारी कर रहे हैं बल्कि सफल भी हो रहे हैं, नतीजन दारोगा की पीटी परीक्षा में 253 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं।
जिसका श्रेय भागलपुर एसएसपी को जाता है। एसएसपी ने प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को निःशुल्क पुलिस पाठशाला के माध्यम से कोचिंग दी।
पुलिस पाठशाला के छात्र विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा में सफल भी हो रहे हैं. दारोगा परीक्षा की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए पुलिस पाठशाला के माध्यम से पीटी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करायी गयी थी जिसमें पढ़ने वाले ढाई सौ से अधिक अभ्यर्थी दारोगा की पीटी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं और अब सीनियर एसपी की ओर से संचालित पुलिस पाठशाला के माध्यम से पीटी परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को मेंस और फिजिकल की तैयारी करायी जायेगी। इसके अलावा दूसरी अन्य प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को मुफ्त कोचिंग उपलब्ध कराया जाएगा। शहर के सैंडिस कंपाउंड में आयोजित कार्यक्रम में रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार और सीनियर एसपी आशीष भारती ने निःशुल्क पुलिस पाठशाला की शुरुआत की। जिसमें पुलिस और प्रशासनिक महकमे के अधिकारी शामिल हुए. निःशुल्क पुलिस पाठशाला में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी समेत प्रोफेशनल टीचर्स द्वारा छात्रों को गाइड किया जायेगा।


पुलिस पाठशाला फिलहाल सैंडिस कंपाउंड के ओपन ऑडिटोरियम में रोज चलेंगी और मैट्रिक परीक्षा की समाप्ति के बाद यह जिला स्कूल में चलेंगी. पुलिस पाठशाला उदघाटन में पहली बार भागलपुर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार मौजूद थे जो इस मुहिम को देखकर काफ़ी प्रभावित हुए और छात्रों को कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि वो स्वयं इस पाठशाला में अपना योगदान बतौर प्रशिक्षक देंगे और छात्रों को हर प्रकार की प्रतियोगिता के लिए उचित तैयारी करवाने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

एसएसपी आशीष भारती जिले के छात्रों को सफल बनाने के लिए तत्पर रहते हैं और बेहतर से बेहतर तैयारी मुहैया करवाने के लिए उचित मार्गदर्शन और सहयोग देते रहते हैं । उनके प्रयास का ही प्रतिफल है कि लोक सेवा आयोग समेत अन्य प्रतियोगिता परीक्षा के साथ पुलिस पाठशाला के कुल 253 छात्रों को प्रारम्भिक परीक्षा में सफलता मिली है।जो भी हो इसकी चर्चा चारों तरफ है जो भागलपुर पुलिस शिक्षा जगत में कर रही है। झंझट टाइम्स की पूरी टीम भागलपुर के एसएसपी के जज्बे को सलाम करती है जिन्होंने यह बीड़ा उठाया है।

Related posts

Leave a Comment