*गंगा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स बिहार के छात्रों को दे रहा है 50 लाख का स्कॉलरशिप। हर खबर पर पैनी नजर, (IPN) इंडिया पब्लिक न्यूज।*

हमसे जुड़ने के लिए टच करें।

IPN/DESK, ANSINGH

पटना:- इंजीनियरिंग मैनेजमेंट व अन्य प्रोफेशनल कोर्स में शत प्रतिशत प्लेसमेंट के साथ बिहार के छात्रों को 50 लाख का स्कॉलरशिप दे रहा है गंगा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस। इस आशय की जानकारी राजधानी पटना के होटल गार्गी ग्रैंड में शनिवार की देर रात आयोजित संस्थान के सेमिनार में संस्था के डायरेक्टर राकेश रामपाल ने दी।

उन्होंने बताया कि 30 करोड़ की लागत से संस्थान द्वारा स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाया गया है। जहां छात्रों को पढ़ाई के साथ ही साथ स्किल को मजबूत करने की भी शिक्षा दी जाती है। उन्होंने बताया कि उनके संस्थान में एमटेक, बी टेक, एमआरक, बीआरक, एमबीए, बीबीए, एमसीए, बीसीए, एम एड, बी एड डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग मैनेजमेंट आर्किटेक्ट समेत कई संकाय में छात्र शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। उनके संस्थान में 100 फ़ीसदी स्कॉलरशिप की भी व्यवस्था है।

जो जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश और बिहार के छात्रों के लिए है। उन्होंने बताया कि संस्थान में पढ़ाई के साथ ही साथ बच्चों के तकनीकी स्किल डेवलपमेंट पर विशेष ध्यान दिया जाता है। खेलकूद व सांस्कृतिक आयोजनों के माध्यम से उनके मानसिक विकास को भी समृद्ध किया जाता है। उन्होंने बताया कि बिहार के छात्रों के साथ सबसे बड़ी समस्या भाषा की होती है। उनका संस्थान बिहार के प्रवेश से आने वाले छात्रों को अंग्रेजी की अलग से क्लास उपलब्ध करवाता है।

आयोजित कार्यक्रम में संस्थान की एडमिशन हेड सबा नूरी ने बताया कि उनके संस्थान का अब तक का प्लेसमेंट रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है। जितनी भी कंपनियों के साथ उन्होंने टाइअप किया है।कैंपस सिलेक्शन के लिए आती हैं तथा छात्रों को उनकी गुणवत्ता के आधार पर बढ़िया पैकेज पर सेलेक्ट भी करती हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से निजी संस्थानों द्वारा गलत आंकड़े प्रस्तुत कर लोगों को दिग्भ्रमित किया जाता है। इससे इतर गंगा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस बिहार के अभिभावकों छात्र छात्राओं को अपने कैंपस में आमंत्रित करता है।

आप आइए पहले कैंपस में देखिए अगर आपको लगे जीतने भी दावे किए जा रहे हैं। वह सही है तो फिर आप एडमिशन लीजिए उनके संस्थान में मध्यमवर्गीय परिवारों से आने वाले छात्रों को ध्यान में रखकर फी स्ट्रक्चर काफी कम रखा गया है। आवासीय सुविधा के साथ संस्थान द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे कोर्स में स्कॉलरशिप की व्यवस्था है। आयोजित शैक्षणिक समारोह में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा, जदयू के प्रदेश महासचिव रामपुकार सिन्हा, वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन टैगोर के अभिषेक सिन्हा शिक्षा सलाहकार समिति के धनंजय कुमार सिन्हा समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

टेलीग्राम से जुड़ने के लिए टच करें।

फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए टच करें।

यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए टच करें।

कु ऐप से जुड़ने के लिए टच करें।

इंस्टाग्राम से जुड़ने के लिए टच करें।

ट्विटर से जुड़ने के लिए टच करें।

Related posts

Leave a Comment