*होली मिशन हाई स्कूल में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीदों की याद में दी गई श्रद्धांजलि। हर खबर पर पैनी नजर (IPN) इंडिया पब्लिक न्यूज।*

हमसे जुड़ने के लिए टच करें।

IPN/DESK, वन्दना झा,

समस्तीपुर:- जिले के मोहनपुर स्थित होली मिशन हाई स्कूल में छात्र-छात्राओं के द्वारा कारगिल युद्ध में भारतीय सेना का त्याग, बलिदान, शौर्य, पराक्रम एवं राष्ट्रीयता का संदेश देने के उद्देश्य से कारगिल विजय दिवस के अवसर पर अनेको कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर नर्सरी, एलकेजी और यूकेजी के नन्हें-मुन्नों बच्चों ने सैनिक पर आधारित परिधान से सुसज्जित होकर परेड के साथ जलवे दिखाए साथ ही देशभक्ति गीत गा कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

वहीं कक्षा 1 और 2 के छात्रों ने स्लोगन और देशभक्ति – कविता का पाठ कर वीर सपूतों को याद किया, जिसमें शिवांश, साक्षी, किशन, अरना रंजन सहित इत्यादि छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

कक्षा 4 के पुष्कर, 5वीं के मौली और राजमनी, 9वीं की माही एवं 10वीं के छात्र आदित्य अमन ने भाषण के माध्यम से वीर सपूतों को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस दौरान विद्यालय के निर्देशक धर्माश रंजन उर्फ “अंकुर” ने शुभकामनाएँ एवं संदेश देते हुए कहा कि कारगिल विजय दिवस भारतीय सेना के शौर्य, पराक्रम एवं स्वाभिमान के प्रति सम्मान-दिवस है।

आज सारा भारत माँ भारती के उन 527 वीर सपूतों को नमन कर रहे है। जिन्होंने 26 जुलाई 1999 को भारत-पाकिस्तान युद्ध में अपने प्राणों की आहुति दे दी है। वहीं प्राचार्य एस० के० अहमद ने भी सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं, छात्रों सहित कर्मचारियों को कारगिल विजय दिवस की बधाई दी और वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में मनीषा कुमारी, रंजना कुमारी, मौसमी महतो, अन्नु पोद्दार सहित विद्यालय के सभी शिक्षकों की अहम भूमिका रही। कार्यक्रम संयोजक के रूप में तरुणेश कुमार झा , कुमार गौरव एवं खुशबू झा की भूमिका अग्रणी रही। इस आशय की जानकारी शिक्षक तरुणेश कुमार झा ने प्रेस को दी।

टेलीग्राम से जुड़ने के लिए टच करें।

फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए टच करें।

यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए टच करें।

कु ऐप से जुड़ने के लिए टच करें।

इंस्टाग्राम से जुड़ने के लिए टच करें।

ट्विटर से जुड़ने के लिए टच करें।

Related posts

Leave a Comment