*जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में जिले के सभी थोक, खुदरा विक्रेता एवं आटा मिल मालिकों और अन्य के साथ बाजार में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता एवं मूल्य के संबंध में बैठक की गई। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में जिले के सभी थोक, खुदरा विक्रेता एवं आटा मिल मालिकों और अन्य के साथ बाजार में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता एवं मूल्य के संबंध में बैठक की गई। वहीँ बैठक में जिला पदाधिकारी ने निम्नलिखित निदेश दिए:- ०१. सभी व्यापारी अपने दुकान/प्रतिष्ठान के बाहर उपलब्ध स्टॉक और उनके मूल को प्रदर्शित करेंगे। ०२. सभी थोक विक्रेता अपने स्टॉक एवं मूल्य की जानकारी प्रतिदिन जिला आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय में उपलब्ध कराएंगे।

०३. सभी व्यापारी स्टॉक की कमी की सूचना जिला आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय में ससमय उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। ०४. बाजार में किसी भी प्रकार की कालाबाजारी होर्डिंग की शिकायत के जांच के लिए जिला आपूर्ति पदाधिकारी के अध्यक्षता में टास्क फोर्स गठित की गई है। जांचोपरांत शिकायत सही पाए जाने पर उनके प्रतिष्ठान को सील कर उनके विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 7 के अंतर्गत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

०५. बाजार में खाद्यान्न, दालें, तिलहन, खाद्य तेल, चीनी आदि आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता प्रयाप्त पाई गई है। किसी भी आवश्यक वस्तुओं की कमी होने पर प्रशासन जल्द से जल्द उसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराएगी। यह सारी जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के व्हाट्सएप द्वारा प्रेस को दिया गया है।

Related posts

Leave a Comment