*गरीबों की सेवा और परोपकार ही सबसे बड़ा धर्म। हर खबर पर पैनी नजर।*

विनय भूषण

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर में गरीबों की सेवा ही सच्ची सेवा है। दुनिया में इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नही होता । समाज के कमजोर तबके के लोगों की भलाई के लिए यथा संभव सामर्थ लोगों को आगे आना चाहिए । उनकी सहायता को हाथ बढ़ाना चाहिए । दीनहीनों की भलाई करने वाले का ईश्वर मददगार होता है ।

उक्त बातें लगातार तापमान में गिरावट और बढ़ती शीतलहरी के मद्देनजर शिवनाथपुर वार्ड 5 में गरीबों के बीच कम्बल वितरण करते हुए समाजसेवी प्रो. नवीन कुमार ने कही । उन्होंने कहा कि वह एक साधारण इंसान की भांति हैं । एक मानव होने के नाते एक व्यक्ति का फर्ज है, वह निःस्वार्थ भाव से दूसरे मनुष्य की सेवा करे । यह मानवता की भावना ही सबसे बड़ा धर्म है । सहायक अभियंता के एसडीओ पद सिंचाई अंचल वीरपुर सुपौल से सेवानिवृत्त राम उदगार प्रसाद विद्यार्थी ने कहा कि तीर्थस्थलों पर हीं पुण्य के काम होते हैं, ऐसी कोई बात नहीं है । अपने आस-पास के अभावग्रस्त जरूरतमंद लोगों को देखकर इस मौसम में उन्हें कम्बल वितरण की प्रेरणा वर्षों पूर्व मिली थी ।

बताया कि वह इसी प्रकार आवाम की मदद करते रहेंगे । इस अवसर पर तकरीबन 200 जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण किया गया । मौके पर स्थानीय मुखिया रानी कुमारी, सुमित्रा देवी, मुकेश कुमार, राम करण सिंह, ललन सिंह, अरूण कुमार सिंह, पप्पू सिंह, सीताराम सिंह, अवध कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment