अपनी मांगों को लेकर किसानों का निकलेगा बंदी जुलूस:- *ब्रहमदेव।* हर खबर पर पैनी नजर।

वन्दना झा

समस्तीपुर:- जिले के अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले मोतीपुर में प्रखंड स्तरीय बैठक किया गया।  किसानों की आय दोगुनी करने, किसानों को निशुल्क बिजली देने, महाजनी कर्ज माफ करने, केसीसी समेत अन्य बैंक लोन माफ करने, बैंक के द्वारा त्रृण वसूली पर तत्काल रोक लगाने, धान-गेहूं समेत उत्पादों का क्रय केंद्र खोलने, फसलों के समर्थन मूल्य दोगुना करने,

कृषि फिडर बनाकर किसानों को निशुल्क बिजली देने, ऊर्वरकों की कीमत घटाने समेत किसान हित के अन्य मांगों को लेकर 8 जनवरी को भारत बंद के अवसर पर सैकड़ों किसान अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले बंदी जुलूस निकालेंगे। यह निर्णय गुरूवार को अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले मोतीपुर वार्ड नंबर 10 में प्रखंड स्तरीय बैठक में लिया गया।

इस बैठक की अध्यक्षता किसान महासभा के प्रखंड सचिव ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह किया। इस मौके पर दिनेश प्रसाद सिंह, राजदेव प्रसाद सिंह, मोती लाल सिंह, महावीर प्रसाद सिंह, श्याम बाबू सिंह, विनोद शर्मा, मनजीत कुमार, परमेश्वर सिंह, कैलाश सिंह, रवींद्र प्रसाद सिंह, संजय शर्मा, जयदेव सिंह आदि ने बैठक में अपने-अपने विचार व्यक्त किए। अपने अध्यक्षीय संबोधन में किसान नेता ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि राज्य और केंद्र दोनों सरकार को किसानों की समस्या से कोई लेना-देना नहीं है। सरकार किसानों की आय को दोगुना करने का झूठा आश्वासन देती रही है।

कहीं भी धान-गेहूं समेत अन्य फसल का क्रय केंद्र नहीं खोला जाता है। कृषि संयंत्र की अधिक कीमत जानबूझकर रखा जाता है। किसानों के योजनाओं में बड़े पैमाने पर बिचौलियों का कब्जा है। किसानों को कृषि कार्य के लिए बिजली देने में आनाकानी किया जाता है। इन सवालों को लेकर 8 जनवरी 2020 को प्रखंड के किसान बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर गांधी चौक से 10 बजे से बंदी जुलूस निकालकर भारत बंद को सफल करेंगे।

Related posts

Leave a Comment