*मानव तस्करी विरोधी कानून का समर्थन दूसरे दिन जारी, हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

वंदना झा,

समस्तीपुर:- जिले के स्वयंसेवी संगठनों के द्वारा जवाहर ज्योति बाल विकास केन्द्र के नेतृत्व में देश और दुनिया में मानव तस्करी पर रोक हेतू सख्त कानूनी क़दम के लिए केन्द्र सरकार द्वारा इस मानसून सत्र में लाए जा रहे ट्रैफिकिंग बिल के समर्थन में कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउण्डेशन नई दिल्ली के साथ मिलकर समस्तीपुर समाहरणालय के समक्ष जन संवाद और एडवोकेसी किया गया।

वहीं समाजिक संगठनों का यह जत्था ट्रैफिकिंग बिल के समर्थन में दिनांक 15 जुलाई से 16 जुलाई तक लगातार जन संवाद, मिडिया एडवोकेसी और आम लोगों के बीच पैरवी कर केन्द्र सरकार से अपील की है कि वह इस अधिनियम को आने वाले मॉनसून सत्र में चर्चा कर प्रभावी ढंग से लागू करने हेतू सभी आवश्यक कदम उठाए। इस समर्थन में जवाहर ज्योति बाल विकास केंद्र के संस्थापक सचिव सह कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउण्डेशन के जिला समन्वयक सुरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में जन संवाद और एडवोकेसी के युवा पैरोकार कौशल कुमार, नेहरू युवा केन्द्र के महिला मंडल की सक्रिय युवा सचिव माला कुमारी और बबिता कुमारी, युवा शौर्य के संस्थापक सचिव दिपक कुमार और ज़िला स्वयंसेवी संस्था संघ के सचिव संजय कुमार बबलू उपस्थित रहे।

ज्ञातव्य हो की संसद के इस मानसून सत्र में Trafficking Bill पर चर्चा और सहमति के बाद संसद द्वारा पारित करने की संभावना है। इसी बिल के मद्देनजर कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउण्डेशन नई दिल्ली तथा स्थानीय संगठन जवाहर ज्योति बाल विकास केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में समस्तीपुर जिला मुख्यालय में बाल व्यापार रोकथाम अधिनियम को बच्चों के सुरक्षा और संरक्षण के लिए संबंधित ड्राफ्ट बिल के समर्थन में यह जन संवाद और मिडिया एडवोकेसी आयोजित किया गया।

Related posts

Leave a Comment