*कोरोना से जंग में मिशाल बने युवा समाजसेवी पदमाकर सिंह लाला। हर खबर पर पैनी नजर।*

अपने खर्च से पंचायत में करवा दिया सेनिटाइज।

कोरोना पाॅजीटिव मरीज मिलने के बाद यूथ ब्रिगेड की टीम घर-घर जाकर करवा रही सेनिटाइज।

निजी कोष से सेनिटाइज कार्य होने से लोगों में खुशी।

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के विद्यापतिनगर क्षेत्र में कोरोना पाॅजीटिव का पहला मरीज मिलने के बाद यूथ ब्रिगेड की टीम ने काफी सक्रियता के साथ कमर कस लिया है। इस के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर चल रही कवायदों को नाकाफी देख इन युवाओं की टोली ने अपने इलाके व पंचायत को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सामाजिक संगठन यूथ ब्रिगेड के जरिए मऊ धनेशपुर दक्षिण पंचायत सहित इलाके के हर घर को सेनिटाइज करवा रही है।

वहीं लाॅकडाउन में प्रभावित जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए खाद्य सामग्री भी वितरण कर रही। वहीँ दूसरी तरफ कोरोना जैसी महामारी से बचाव को लेकर युवाओं के द्वारा अपने गांव की सीमाओं की निगहबानी जारी है। इन कोरोना वारियर्स के सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों की चर्चा है। इस बाबत यूथ ब्रिगेड के संयोजक पदमाकर सिंह लाला बतातें है कि जिले में पहला कोरोना पाॅजीटिव मरीज मिलने के बाद से ही इलाके के लोग भयाक्रांत थे।

ऐसे में हमलोगों ने अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन कर हर घर, हर आंगन को स्वच्छ व साफ सुथरा रखने के लिए होम सेनिटाइजिंग अभियान चलाया। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को संयम व सतर्कता की जरूरत है।इसलिए हमलोगों द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए पूरे पंचायत के गांव, कस्बे ,गली-मोहल्ले, दुकानों सहित सभी घरों में सेंनेंटाइजिंग करवाया जा रहा है। मानवता की सेवा के लिए लोगों को आने का आह्वान करते हुए कहते हैं यदि मन में दृढ़ संकल्प व इच्छा शक्ति हो तो विकट से विकट समस्याओं का हल संभव है। कंटेंटमेंट एरिया में इन युवाओं द्वारा अपने खर्चे पर चलाए जा रहे इस सामाजिक अभियान की सराहना करते लोग थक नहीं रहे।

इस अभियान में अध्यक्ष सज्जन झा, सुरेंद्र सिंह, राम बिहारी सिंह, राम सागर गिरी, शम्भू सोनी, मो.मोइन, कुंदन सिंह, अमरनाथ सिंह, सुशील मिश्रा, रंजीत साह, देवेन्द्र साह, अनिल महतो, संतोष साह, हरेन्द्र सिंह, मो० फिरोज, रितिक रौशन, सोनू ठाकुर, विक्रम झा, कन्हैया दास, झा, मो० आफताब, मो०/मुर्तुजा, चंदन सोनी, मैनेजर साह, देवेश कुमार दीपंकर, प्रिंस शर्मा, प्रशांत कुमार विक्की, चांदनी देवी, सुनैना देवी, रामविलास पासवान, विजय सिंह आदि ने सराहनीय भूमिका निभाई है।

Related posts

Leave a Comment