*राजद जिला प्रवक्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि लॉकडाउन के दौरान लाठी चलाने के बजाय जरूरतमंद लोगो के साथ विन्रमतापूर्वक व्यवहार करने की जरुरत है। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा
समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:- जिले के राजद जिला प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि लॉकडाउन के दौरान ज़रूरी सामान की दुकानें खुली हुई हैं, और बैंक, पेट्रोल पंप जैसी अन्य बुनियादी सुविधाएं भी लोगों को मिल रही हैं।

इस दौरान पुलिस और सुरक्षा बलों की ज़िम्मेदारी है कि वह लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर कार्रवाई करे। लेकिन पुलिस यह कार्रवाई सिर्फ़ अपनी लाठी के ज़रिये करती दिख रही है। वहीँ सड़क पर निकले आम लोगों पर लाठी चलाने के बजाय जरूरतमंद लोगो के साथ विन्रमतापूर्वक व्यवहार करने की जरुरत है। एक तरफ तो सरकार यह घोषणा कर रही है कि जरुरत की सभी दुकानें कुछ शर्तो के साथ पुनः खोला जा रहा है। वहीँ जरुरत की सामान लाने जाने वाले जिलावासियों के साथ पुलिस बेरुखी से पेश आ रही है। यह अमानवीय है। राजद प्रवक्ता ने पुलिस से ऐसा ना करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में लोगो के दुखो को समझने, सहयोग करने तथा मानवता का ख्याल रखने की जरुरत है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ताओ को भी पास निर्गत किया जाय ताकि वो क्षेत्र में जाकर गरीब व जरुरतमंदो की सेवा कर सके। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए जिला में किए जा रहे कार्यो की समीक्षा करने हेतु सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ जिला प्रशासन को समीक्षा बैठक आहूत करने की मांग भी की है।

Related posts

Leave a Comment