*मुखिया शालिनी देवी ने पंचायत में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के जितवारपुर निजामत पंचायत के वार्ड संख्या 13 और वार्ड संख्या 01 में हर घर नल जल योजना का शुभारंभ स्थानीय मुखिया शालिनी देवी ने फीता काट कर किया। इससे पहले मुखिया शालिनी देवी ने पंचायत में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा किया। इस कार्यक्रम में मुखिया ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि जितवारपुर निजामत पंचायत स्मार्ट बनने के लिए तेजी से कदम बढ़ा रही है।

रोज नए नए कार्य का शिलान्यास, नए-नए योजनाओं का उद्घाटन यहां हो रहा है। उन्होनें उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि जल ही जीवन है इसके लिए इसका सदुपयोग करें। जीवन अनमोल है लेकिन इस अनमोल जीवन रुपी शरीर को बचाने के लिए शुद्ध जल की जरुरत है। सभी लोगों को शुद्ध जल मिले। इस कार्यक्रम के प्रारम्भ में आगत अतिथियों का स्वागत फूलों की माला और अंगवस्त्र के साथ स्वागत किया गया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय मुखिया शालिनी देवी ने की, संचालन सरपंच क्रांति भूषण ने किया। वहीँ अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में मुखिया शालिनी देवी ने कहा कि पंचायत में क्रमवार स्वच्छ पेयजल मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए उन्होंने युद्ध स्तर पर काम करने की आवश्यकता है। साथ ही पंचायत के चहुंमुखी विकास के लिए जन सहयोग की आवश्यकता पर भी उन्होंने बल दिया।

मुखिया ने समूचे पंचायत में नियमित जलापूर्ति के लिए चयनित स्थल पर नल जल योजना के माध्यम से आम जनता को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराए जाने की बातें कही। इस कार्यक्रम के मौके पर सरपंच क्रांति भूषण, समाज सेवी प्रेम कुमार राय, विद्याभूषण यादव, वार्ड सदस्य सुनीता देवी, वार्ड सदस्य रीना देवी, पैक्स अध्यक्ष जितेन्द्र राय, जयलाल राय, धीरज राय, अरविन्द राय, उमेश कुमार, मिथलेश राय, राम शोभित राय एवं सैकड़ो ग्रामीण लोग उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment