*केंद्रीय सहकारिता बैंक में महत्वपूर्ण बैठक संपन्न। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- समस्तीपुर केंद्रीय सहकारिता बैंक में एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता समस्तीपुर केंद्रीय सहकारिता बैंक के अध्यक्ष विनोद कुमार राय ने किया। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि समस्तीपुर जिला अंतर्गत किसी पैक्स के द्वारा किसी भी प्रकार की अधिप्राप्ति कार्य नहीं किया जाएगा।

वहीँ वक्ताओं ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा पैक्सो से पीडीएस को 03 महीने तक निलंबित रखने का निर्णय अविवेकपूर्ण तथा अन्यायपूर्ण है। सरकार का यह कदम आत्मघाती है तथा पैक्सो को मिटाने की साजिश है। वहीँ समस्तीपुर केंद्रीय सहकारिता बैंक के अध्यक्ष विनोद कुमार राय ने कहा कि पैक्सो के द्वारा अधिप्राप्ति सहित खाद, बीज वितरण, जमा वृद्धि, जैविक खाद, कुटीर उद्योग, जनवितरण प्रणाली (पीडीएस) आदि कार्य बेहद कुशलता, निष्ठापूर्वक, ईमानदारी, सेवा भाव तथा पारदर्शिता के साथ सफलतापूर्वक किया जा रहा है। लेकिन बिहार सरकार के पत्रांक:-1658, दिनांक:- 19/04/20 द्वारा निर्गत आदेश बेहद दुर्भाग्यपूर्ण व निराशाजनक है। यह आने वाले कल के लिए शुभ संकेत नहीं है। बैठक के उपरांत बिहार के मुख्यमंत्री के नाम एक पत्र भी लिख कर सरकार से अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने की मांग की गई।

मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि सरकार अपने इस निर्णय को वापस ले अन्यथा समस्तीपुर जिला में किसी भी पैक्स द्वारा किसी भी प्रकार की अधिप्राप्ति कार्य नहीं किया जाएगा। बैठक में उपाध्यक्ष सुनील कुमार, पूर्व अध्यक्ष राम उदार चौधरी, रामकलेवर सिंह, रामकुमार यादव, रामचन्द्र पासवान, मनोज कुमार शर्मा, प्रवीण कुमार रौशन, राजेश सहनी, प्रभा कुमारी, अनिता देवी, उमेश प्रसाद यादव, अशोक साह, अशोक सिंह, मनोज कुशवाहा, शंकर महतो, आनंदवर्धन, भिखरंजन यादव आदि लोग मौजूद थे। इस आशय की जानकारी राकेश कुमार ठाकुर के द्वारा प्रेस को मिला।

Related posts

Leave a Comment