*विवाह उत्सव को स्थगित कर, ड्यूटी के प्रति सजग है महिला कांस्टेबल सोनी* हर खबर पर पैनी नजर।

विजय कुमार ठाकुर

दरभंगा/सिंहवाड़ा:- कोराना वायरस से बचने को लेकर लाॅकडाउन के बीच देश के जांबाज पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी को लेकर तत्पर हैं। वहीं बिना किसी भय के सरकारी सेवक के रूप में तैनात रहकर अपने कर्तव्यों का पालन करने वाली महिला कांस्टेबल ने 24अप्रैल 2020 को होने वाली अपनी शादी को रूकवाकर अपने ड्यूटी का फर्ज निभा रही है।

मूल रूप से पटना की रहने वाली महिला सिपाही सोनी कुमारी का विवाह पेशे से अधिवक्ता युवक से पटना बिहटा में  24 अप्रैल को होने वाली थी।लेकिन लगातार ड्यूटी के कारण सोनी ने विवाह उत्सवो को तत्काल स्थगित कर दिया है।

वर वधू पक्ष की सहमति व लाॅक डाउन के बाद परिणय सूत्र में ब॔धने की तैयारी की जाएगी। सोनी अभी दरभंगा जिला के सिमरी थाना में महिला कांस्टेबल पद पर तैनात है।तकनीकी युग में कम्पयूटर का कार्य के साथ थाना अध्यक्ष हरिकिशोर यादव द्वारा दी गई सभी सरकारी गाइड लाइन का पालन कर रही है।सोनी ने मीडिया को बताया कि इस महामारी के समय अपनी जिम्मेदारी से अधिक आम नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने की है।

कोरोना संक्रमण से बचाव का संदेश देकर लोगों को जागरूक करना है।विषम परिस्थिति के बीच 2016 बैच की सोनी कुमारी ने अपने निजी जीवन से अधिक कर्तव्य व पुलिस के फर्ज मानते हुए मिशाल पेश की है।इधर पुलिस उपाधीक्षक बिरजू पासवान,थाना अध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने  महिला कांस्टेबल कर कहा है कि सोनी का इस तरह के जोश,जज्बा व निर्णय की क्षमता अन्य के लिए प्रेरणा है।

Related posts

Leave a Comment