*सनातन रक्तदान समूह द्वारा स्वेक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा

समस्तीपुर:- लॉकडाउन में रक्त की कमी को देखते हुए सनातन रक्तदान समूह द्वारा स्वेक्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर भरतीय रेडक्रोस सोसाइटी के दिशा निर्देश पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए सम्पन्न हुआ।

वहीँ रक्तदान शिविर में भीड़ जमा न हो इसके लिये एक ही दिन में दो गांव पहला चंदौली और दूसरा रेपुरा गांव में किया गया। जहाँ से कुल 28 रक्तविरो ने रक्त योगदान दिया।

लॉकडाउन में जहा हर जगह रक्त की कमी है वहाँ सनातन रक्तदान समूह हमेशा की तरह ही रक्तदान करने में समस्तीपुर की अग्रणी भूमिका निभा रहा है। समूह के संस्थापक अविनाश कुमार बादल सिंह लगातार अपने डोनर के संपर्क में रहते हुए असहाय और बेहद जरूरतमंद मरीजो की मदद हेतु सक्रिय रहने की अपील की है।

चुकी बीमारी लॉक डाउन को नही समझता है साथ ही बादल सिंह ने ये भी कहा कि पूरे समस्तीपुर में किसी को रक्त की कमी होती है और परिवार में कोई देने वाला नही है तो सनातन रक्तदान समूह उनकी मदद को तैयार है साथ ही अगर कोई साथी रक्तदान करना चाहते हैं तो वो इस मुहिम में 9835439481 पर बात कर सहयोग कर सकते हैं।


रक्तदान की इस मुहिम को समस्तीपुर के युवा चाहे तो काफी आगे बढ़ा सकते हैं जिससे कभी भी जिला में रक्त की कमी नही
होगी,रक्तदान करने से किसी भी तरह की समस्या नही आती है बस इतना ध्यान रहे कि रक्तदान सदैव अधिकृत ब्लड बैंक में ही हो।


इस शिविर में रक्तदान करने वाले साथी है:- राजन कुमार,कुंदन कुमार,सुजीत कुमार,सत्यम कुमार,प्रिंस कुमार,हरे राम ठाकुर, रविशंकर ठाकुर,गुड्डू साह शिवम कुमार,श्रवण साह,
राहुल कुमार ठाकुर,निखिल कुमार,रितेश कुमार गुप्ता और रंजीत कुमार सिंह।

रेपुरा में रक्तदान करने वाले रक्तविर योद्धा राकेश कुमार अमन कुमार,मनीष कुमार,प्रकाश बादल,विवेक भारद्वाज,संजय कुमार सिंह
मनोज कु० रॉय,राजन कुमार,मुकेश कुमार,नंद कु० ठाकुर,रौशन,सशि रंजन ठाकुर,प्रशांत कु० ठाकुर और गौतम शर्मा।रेडक्रोस सोसाइटी की ओर से नवीन ने रक्त संग्रह किया।

वही रक्तदान समूह के सक्रिय साथी रोशन झा, प्रशांत यादव,कृष्णा रमन,धीरज यादव ,रौनक ठाकुर,निखिल झा आदि साथियो ने रक्तदान करने वाले साथियो को प्रेरित करने का कार्य किया, जिससे शिविर को सफल बनाया जा सका

Related posts

Leave a Comment