*असहाय लोगों को यथाशीघ्र राशन और आर्थिक मदद की व्यवस्था करना अनिवार्य है:-राजद। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिले के राजद के प्रांतीय नेता हरेन्द्र कुमार और सोनी सिंह ने कहा है कि प्रदेश में जीवन यापन के लिए दैनिक आय पर निर्भर रहने वाले करोड़ों असहाय ग़रीब लोगों का एक बड़ा वर्ग है। जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं या जिनके नाम राशन कार्ड में नहीं हैं और पूर्व के लालकार्डधारी जिनका राशन कार्ड अभी बन नहीं पाया है।


उन्होंने कहा कि ऐसे गरीब लोगों को सरकार प्रदत्त सुविधाओं और राशन की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। अत: इन असहाय लोगों को यथाशीघ्र राशन और आर्थिक मदद की व्यवस्था करना अनिवार्य है। दूसरी तरफ़ बिहार के कामगार प्रवासी और अन्य मज़दूर भाइयों के आधार कार्ड में मोबाईल नंबर अपडेट नहीं रहने के कारण 1,000 रुपये की प्राप्ति में भी समस्या उत्पन्न होगी। किसी के पास आधार नहीं है, किसी का मोबाइल अपडेट नहीं है, किसी के पास बैंक खाता नहीं है।

अतः इन सब व्यवहारिक समस्याओं का समाधान ढूंढते हुए हर परिस्थिति में इन तक आर्थिक सहायता प्रदान करने के वैकल्पिक उपायों पर भी बिहार सरकार को विचार करना चाहिए। उन्होंने अबिलम्व इस ओर आवश्यक व अपेक्षित पहल करने की मांग बिहार सरकार से किया है। इस आशय की जानकारी राजद के राकेश कुमार ठाकुर ने प्रेस को दिया।

Related posts

Leave a Comment