*राजद नेता ने बिहार के सभी निजी विद्यालय शुल्क अधिनियम 2019 का उल्लंघन करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग सरकार से किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- कोरोना वायरस महामारी के संकट को देखते हुए एक तरफ कई शहरों में स्कूल प्रबंधन से 03 महीने की फीस माफ करने का आग्रह किया जा है। लेकिन इसके ठीक विपरीत पटना सहित बिहार के कई जिलों के कई स्कूल सरकार के आदेश का उल्लंघन करते हुए बेतहाशा फीस में बढ़ोतरी कर रहे हैं।

वहीँ राजद के प्रांतीय नेता राजीव प्रकाश सर्राफ ने फीस बढ़ोतरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि निजी स्कूलों ने फीस बढ़ोतरी की लगाम लगाने के लिए नियम और एक्ट तो बने, लेकिन स्कूल इस एक्ट को मानने को तैयार नहीं हैं। राजधानी सहित बिहार के कई जिलों के कई निजी स्कूलों ने 15 से 20 फीसदी तक फीस बढ़ा दी है। राजद के प्रांतीय नेता ने कहा कि सात फीसदी तक ही फीस बढ़ोतरी होने के नियम को ताक पर रख कर कई स्कूलों ने कई नये मद को जोड़ दिया है।

इनमें सुरक्षा के अलावा जीपीएस, अभिभावकों को दी जाने वाली सूचना आदि शामिल हैं। अब स्कूल अभिभावकों को सूचना देने के लिए भी शुल्क ले रहा है। राजद नेता राजीव प्रकाश सर्राफ ने बिहार के सभी निजी विद्यालय शुल्क अधिनियम 2019 का उल्लंघन करने वाले स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग बिहार सरकार से किया है। इस आशय की जानकारी राजद के राकेश कुमार ठाकुर ने प्रेस को दिया।

Related posts

Leave a Comment