*आग लगने से सामान सहित दस घर जलकर हुआ राख। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के दूधपुरा पंचायत के ताल दशहरा गावं में आग लगने से दस (10) घर पूर्णतः जलकर हुआ राख। वहीँ घरो में रखे चावल, गेहूं, सरसों, फर्निचर, कपड़ा, बर्तन के अलावे कुछ नगदी भी जल कर खाक हो गया। इसी दौरान एक बकरी भी झुलस कर मर गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने फायर बिग्रेड को फोन कर इसकी सूचना दी। तदुपरांत फायर बिग्रेड की दो गाड़िया घटना स्थल पर पहुंची।

जिसमे एक गाड़ी हुई ख़राब, गाड़ी को देखकर विधायक ने गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत वरीय अधिकारियो से की जाएगी। स्थानीय लोगो ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया। विधायक ने पीड़ित परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाया तथा कहा कि दुःख की इस घड़ी में वह पीड़ित परिजनों के साथ है तथा यथासंभव सहयोग प्रदान करेंगे।

वहीँ राजद के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि इस घटना से मैं अत्यंत दुःखी व व्यथित हूँ। विधायक ने घटना स्थल से ही मोबाइल द्वारा अनुमंडलाधिकारी तथा अंचलाधिकारी से बात करके उन्हें बतलाया कि

इस घटना में दूधपुरा पंचायत के वार्ड संख्या:- 02 स्थित ताल दशहरा गावं के अमरेन्द्र दास, ब्रह्मकिशोर दास, धर्मेन्द्र दास, नीरस दास, हरेन्द्र दास, परसन दास, संजीत दास तथा मुखी देवी सहित 10 अत्यंत गरीब लोगो का घर अगलगी में जलकर पूर्णतः नष्ट हो गया है।

विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने अंचलाधिकारी को सरकारी प्रावधानों के अनुरूप न्यायोचित मुआवजा देने हेतु आवश्यक व अपेक्षित पहल करने का निर्देश दिया। वहीँ अंचलाधिकारी ने माननीय विधायक को बताया कि कल सुबह तक पीड़ितों को नियमानुकूल मुआवजा मुहैया करा दी जाएगी। इस आशय की जानकारी राकेश कुमार ठाकुर के द्वारा प्रेस पुर मिला।

Related posts

Leave a Comment