*समाजसेवी ने गरीबो के बीच बांटी राहत सामग्री। हर खबर पर पैनी नजर।*

धीरज कुमार झा

पटना:- सम्पूर्ण लॉकडाउन की वजह से कोरोना वायरस महामारी को हराने का प्रयास और गरीबो की हर तरह से मदद के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार अनेक काम कर रही है, वहीं समाजसेवियों ने भी इस संकट में जरूरतमन्दों की मदद के लिए आगे आ रहे है। चाहे गरीबो को भोजन कराने की बात हो या फिर राशन सामग्री देने की बात हो, कोई भूखा न रहे की तर्ज पर 4 अप्रैल से लगातार गरीबो की मदद में लगे हुए है।

इसी क्रम में पटना के टेकारी रोड निवासी समाजसेवी बैजू लाल दास ने वार्ड 51 के खानमिर्जा, टेकारी रोड, मिश्री टोला, मोगलानी बाग, चौधरी टोला, अम्बेडरनगर कॉलोनी के मोहल्लों में प्रति व्यक्ति को चावल, आंटा, मसूर दाल,आलू प्याज,सरसो तेल,नमक लगभग आठ सौ परिवारों में वितरित किया गया। राशन सामग्री पाकर जरूरतमंदों लोगो के चेहरे खिल उठे। समाजसेवी बैजू लाल दास ने कहा कि संकट की घड़ी में समाज के सभी सामर्थवान लोगो को लॉकडाउन के बजह अपनी जीविका खो चुके मजबूर गरीब परिवारों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

श्री दास ने बताया कि युवाओ की अलग अलग टोली ने गरीब परिवारों को चिन्हित करके राशन वितरित किया। जिसमें मो०चांद, पप्पू गोप, टिंकू, तनवीर, दिलीप यादव, सुधीर कुमार, बंटी, पिंकू सिन्हा, सुयश कुमार ज्योति, सुजीत कुमार, राजेश यादव, रंजीत यादव, सोनू कुमार, चिंटू कुमार, मो० नियाज, मो०मेहंदी, बबलू प्रकाश शामिल रहे।

Related posts

Leave a Comment