हड़ताली शिक्षकों के हड़ताल को समाप्त करवाने की दिशा में बिहार सरकार को तत्काल पहल कर राजधर्म का पालन करना चाहिए:- राजद जिला प्रवक्ता। हर खबर पर पैनी नजर।

वन्दना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के राजद के जिला प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर ने कहा है कि छात्र हित में हड़ताली शिक्षकों के हड़ताल को समाप्त करवाने की दिशा में बिहार सरकार को तत्काल पहल कर राजधर्म का पालन करना चाहिए।

वहीँ राजद प्रवक्ता ने कहा कि 17 फरवरी से प्राथमिक शिक्षक व 25 फरवरी से माध्यमिक शिक्षक अपनी न्यायोचित मांग के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। सेवा संगठन को अपनी मांगों के लिए विधिवत सूचना देकर संघर्ष करने का संवैधानिक अधिकार है। उन्होंने कहा कि जब शिक्षक संगठनों ने हड़ताल पर जाने से पूर्व इसकी सूचना सरकार को दे रखी थी, तो सरकार के स्तर से इस स्थिति को टालने के लिए कोई गंभीर प्रयास क्यों नहीं किया गया? उन्होंने कहा कि बिहार सरकार को शिक्षकों के प्रति दमनात्मक रूख अपनाने, उन्हें सेवा से बर्खास्त कर देने की धमकी देने जैसे व्यवहार से बाज आना चाहिए।

शिक्षकों की मांग हर लिहाज से जायज है। समान काम के समान वेतन की मांग बहुत हीं मौलिक मांग है। जिसकी बात भारतीय संविधान में भी निहित है। इसलिए धमकी की भाषा छोड़कर सरकार तत्काल हड़ताली शिक्षकों से वार्ता करे और इस संकट का हल निकाले। इस आशय की जानकारी राजद के राकेश ठाकुर के द्वारा प्रेस मिला।

Related posts

Leave a Comment