*जिलाधिकारी कार्यालय में बैठक का आयोजन। हर खबर पर पैनी नजर।*

रंजीत कुमार

पटना:- जिलाधिकारी ने की बैठक देशभर में कोरोना वायरस को लेकर चिंता बढ़ा दी है। वहीं इस बड़ी आपदा से लड़ने के लिए जिला प्रशासन मुस्तैदी से डटकर मुकाबला करते हुए नजर आ रहे है। वहीँ आज जिलाधिकारी कार्यालय में प्रमंडल आयुक्त संजय अग्रवाल, जिलाधिकारी कुमार रवि और नगर आयुक्त की अध्यक्षता में सभी संबंधित अधिकारीयो के साथ बैठक की गई। जिसमें इस महामारी से लड़ने वाली सरकारी कर्मियों का मनोबल न टूटे इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इस मामले पर बात करते हुए प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने बताया कि हम दिन रात कोरोना वायरस के इस महामारी से लड़ने में अपने सहयोगी कर्मियों के साथ डटे हुए है।

इसमें इनका हौसला कम न हो, इन्हें किसी तरह की कोई भी परेशानी न हो, इस बात को लेकर हम लोग इस बैठक में चर्चा कर रहे हैं। जहां भी जिस चीज की आवश्यकता मेडिकल कर्मी, डॉक्टर, नर्स पुलिसकर्मी की न हो इस बात पर गंभीरता से चर्चा किया गया है। पटना में पांच हॉस्पिटलों में कोरोना संक्रमण के मरीजों का इलाज चल रहा है। किसी को किसी तरह की कोई कमी न हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। वहीँ कोरोना वायरस से इनफेक्टेड जो भी बाहर से आये व्यक्ति है उनकी पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है। अगर हम बात करें लोगो की तो लोग सरकार के इस मुहिम में साथ दें। उन्होंने कहा अपने घरों में रहे किसी को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसका जिलाप्रशासन पूरा ख्याल रख रहा है। किराना दुकान 12 घंटे खोलने के आदेश है। कालाबाजारी पर पैनी नजर रखी जा रही है। पेट्रोलपम्प और दवा दुकाने 24 घण्टे खोलने के आदेश हैं।लोग पैनिक न हो किसी को किसी तरह की मदद की जरूरत हो तो हेल्प नम्बर जारी किया गया है।


वहीं इस बैठक में आये जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि कोरोना वायरस से यदि राजधानी पटना के किसी इलाके में संक्रमण की आशंका हो तो घबराएं नही जो नम्बर दिए गए है स्वास्थ्य विभाग की ओर से उस पर कॉल करें पैनिक न हो। कोरोना ज्यादातर बाहर से आये लोगो में होने की संभावना से लोग घबराए नहीं सूचना दें।स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर यह तय करेगी कि वो व्यक्ति संक्रमित है या नही। उसकी प्रॉपर जांच होगी। पटना में अतिरिक्त पांच अस्पतालों को कोर्टाइन सेंटर बनाया गया है ,गार्डिनर अस्पताल ,गर्दनीबाग अस्पताल,राजेन्द्र नगर आई हॉस्पिटल इत्यादि को रखा गया है। जिसमें डॉक्टर के साथ दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। वहीं जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि लोग पैनिक न हो सतर्क रहें।

Related posts

Leave a Comment