*कोरोना से बचाव को लेकर सत्याग्रह को किया गया संक्षिप्त, मात्र 5 लोग रहेंगे मौजूद – फैज हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- कोरोना वायरस से बचाव को लेकर संपूर्ण बिहार को लॉकडाउन करने के सरकार के निर्णय के आलोक में समाहरणालय के समक्ष नागरिकता कानून के खिलाफ जारी सत्याग्रह आंदोलन को जनहित- राष्टहित में संक्षिप्त कर दिया गया है। अब सत्याग्रह आंदोलन में प्रतिदिन 5 लोग ही सरकारी सुरक्षा मानक अपनाकर शामिल होंगे और सत्याग्रह का नेतृत्व एक वरीय पदधारक करेंगे। सत्याग्रह स्थल की सुरक्षा के लिए पुलिस बल की मांग की गई है। इस आशय का निर्णय गत रात्री संविधान बचाओ संघर्ष समिति की एक इमरजेंसी बैठक में लेकर इसकी लिखित जानकारी अनुमंडल अधिकारी को गत रात्री ही दे दिया गया।

बैठक की अध्यक्षता संयोजक अजय कुमार ने की तथा नसीम अब्दुल्ला, फैजुर रहमान फैज, मसूद जावेद, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, रजिउल इस्लाम, खालीद अनवर, पप्पू खान आदि ने बैठक में अपने- अपने विचार व्यक्त किये। बैठक से लिए गये निर्णय की जानकारी देते हुए समिति के संयोजक फैजुर रहमान फैज ने कहा कि राष्ट्रहित सर्वोपरी है। देश के लोग बचेंगे तो आंदोलन होता रहेगा। अतएव लौक डाउन पिरियड में कोरोना से बचाव का तमाम सुरक्षा मानक को मानकर मात्र 5 व्यक्ति को लेकर ही सत्याग्रह जारी रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि समिति कोरोना से बचाव को लेकर जारूकता अभियान, साबुन, डिटाल, ब्लिचिंग, सैनिटाईजर आदि का वितरण जारी रखेगी।
अपने अध्यक्षीय संबोधन में अजय कुमार जिले में फागिंग, छिड़काव, सैनिटाईजर, साबुन, डिटाल आदि का छिड़काव एवं वितरण कराने की जिला प्रशासन से मांग की। उन्होंने सदर अस्पताल से लेकर प्रखण्ड अस्पताल में कोरोना की जांच एवं सूचित ईलाज की व्यवस्था करने की मांग की। उन्होंने दिहाड़ी मजदूर को राशन, भोजन एवं नगद राशि भी देने की मांग सरकार से की। सत्याग्रह आंदोलन सोमवार को 74 वें दिन भी संक्षिप्त रूप से जारी रहा। सोमवार को सत्याग्रह का नेतृत्व संयोजक फैजुर रहमान फैज ने किया। मौके पर सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, खालीद अनवर, जीतेंद्र सिंह चंदेल एवं पप्पू खान आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment