*ट्रिपल आईटी में अप्रैल माह से 25 शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया होगी शुरू। हर खबर पर पैनी नजर।*

ट्रिपल आईटी को मिलने जा रहे 25 स्थायी शिक्षक।

संजीव मिश्रा

भागलपुर:- जिले के आईटी छात्रों के लिये बुधवार को एक अच्छी खबर निकल कर सामने आयी है। जी हां हम बात कर रहे हैं ट्रिपल आईटी की।
अप्रैल के पहले सप्ताह से 25 शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया होगी शुरू । इसे लेकर मंत्रालय से निदेशक ने सहमति ले ली है। रजिस्ट्रार के पदभार ग्रहण के साथ ही सबसे पहले विभिन्न विभागों के लिए शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होगी।

निदेशक प्रो. अरविंद चौबे ने झंझट टाइम्स को बताया कि मंत्रालय से स्वीकृति के साथ ही 25 शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया में तेजी लायी जाएगी। इसके बाद ट्रिपल आईटी को अपना स्थायी शिक्षक मिल जाएंगे। अभी जो भी शिक्षक हैं, वे सब अनुबंध पर काम कर रहे हैं। ज्ञात हो किन सोमवार को ट्रिपल आईटी के रजिस्ट्रार के तौर पर डॉ. कृष्णमूर्ति पद्गलवार ने पदभार ग्रहण किया। वहीं मंगलवार को निदेशक प्रो. अरविंद चौबे रजिस्ट्रार का स्वागत करते हुए शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक दिन के काम की स्वीकृति के लिए पहले हफ्तेभर इंतजार करना पड़ता था। अब रजिस्ट्रार की स्थायी नियुक्ति से काम में काफी तेजी आएगी।

आगामी 12 मार्च को भवन के नक्शे को लेकर आर्किटेक्ट के साथ ट्रिपल आईटी के निदेशक की बैठक होगी। इसमें तय होगा कि किस जगह पर कौन- सा कमरा बनाया जाएगा। जानकारी हो कि आर्किटेक्ट के चयन की प्रक्रिया के बाद बिल्डिंग वर्क्स कमेटी की मंजूरी मिल गयी है। वहीं मंत्रालय से भी पांच दिनों में स्वीकृति आ जाएगी। बरहाल जो भी हो स्थायी शिक्षक मिल जाने से छात्रों को भी अब पढ़ाई में आसानी होगी, साथ ही उनके शैक्षणिक योग्यता का विकास होगा।

Related posts

Leave a Comment