*जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में होली के शुभ अवसर पर बैठक का आयोजन किया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में होली के शुभ अवसर पर प्रशाशन की तैयारी के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक के मौके पर पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन, डीडीसी वरुण कुमार मिश्रा, एडीएम पीजीआरओ, डीआरडीए डायरेक्टर, एनडीसी, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे। वहीँ पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने निम्नलिखित बातों पर चर्चा कर निर्देश दिया। फ्लैग मार्च/ गश्ती, होली से पहले होने वाली सिपाही भर्ती, कार्य क्षेत्र में उपाथित रहे पुलिस पदाधिकारी और सतर्क रहे। वहीँ जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने निम्नलिखित बिंदुओं पर विचार विमर्श किया। सभी जगहों पर शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया। एवं संवेदनशील स्थानों पर विशेष ध्यान देने का भी निर्देश दिया। सभी जगहों पर फ्लैग मार्च करने का निर्देश दिया। वहीँ धारा 107 से संबंधित मामलों की कार्रवाई का निष्पादन तीन दिनों के अंदर समाप्त करने का निर्देश दिया। हर रोज़ का स्टेटस जिला अधिकारी से साझा करने का निर्देश दिया।

*डीजे पर पूर्णतः रोक लगी हुई है।*

उन्होंने बताया कि जुलूस, रैली जिन्हें प्रशासन से अनुमति नहीं है उन पर नोटिस कर धारा 107 की कार्रवाई की जाएगी। सभी पुलिस पदाधिकारी गश्त के दौरान की छवि जिला जन संपर्क पदाधिकारी को उपलब्ध कराएंगे ताकि जिला के जन संपर्क कार्यलय के द्वारा अख़बार के माध्यम से प्रशासन की सजगता/सतर्कता का साझा किया जा सके। वहीँ ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के द्वारा सभी पदाधिकारियों की होली के दौरान छुट्टी के आवेदन को रद्द कर दिया गया है।

Related posts

Leave a Comment