*रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों की सामान्य बैठक जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में की गई। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों की सामान्य बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिला पदाधिकारी के द्वारा सिविल सर्जन, समस्तीपुर अनुमंडल पदाधिकारी, सचिव रेड क्रॉस सोसायटी तथा सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा को यह निर्देश दिया गया कि रेड क्रॉस सोसाइटी से नये सदस्यों को जोड़ने में सहयोग करें।


जिससे नए गवर्निंग बॉडी की गठन हो सके। वहीँ सिविल सर्जन को जिला पदाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि रेड क्रॉस के द्वारा संचालित ब्लड बैंक में उपकरणों की सूची निरीक्षण करने के पश्चात बना लें। रिपोर्ट जिसमें ब्लड बैंक की क्षमता, मूल आवश्यकता के उपकरण, भंडार, इत्यादि से संबंधित डाटा अगली बैठक में लाना सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सभी को ब्लड मिलने में आसानी हो, इसके लिए 24 घंटे ब्लड बैंक खुले रखने का निर्देश दिया। सभी महत्वपूर्ण जगहों पर ऑन कॉल सेवा का प्रचार प्रसार करें।


वहीँ सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि नए सदस्यों के जोड़ने एवं नए गवर्निंग बॉडी के गठन के उपरांत रेड क्रॉस के कर्मियों की बहाली तथा रेडक्रॉस से संबंधित सभी मुद्दों पर विस्तृत विवेचना होगी। जिला पदाधिकारी ने रेड क्रॉस सोसाइटी को जीवंत करने की आवश्यकता पर बल दिया। इस बैठक में रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकार उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment