*पुलवामा हमले के बाद पुलवामा में पोस्टेड हुए समस्तीपुर के रहने वाले सेना के जवान अनीश कुमार भारद्वाज ने भी किया रक्तदान। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा

समस्तीपुर:- पुलवामा हमले में शहीद हमारे सेना के जवानों की याद में 14 फरवरी को शहर के गोला रोड स्थित खाटू श्याम मंदिर परिसर में समस्तीपुर टाउन फेसबुक पेज के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन भूतपूर्व सैनिक कर्नल राजिव रंजन, भाजपा युवामोर्चा के जिला अध्यक्ष गुंजन मिश्रा, वार्ड पार्षद राहुल कुमार, राकेश राज, वार्ड पार्षद शकिला खातून, हरिओम सहाय, मनोज कुमार तनेजा, कादिर खान, प्रो० शीला सिन्हा ने सामुहिक रूप से शहीदों की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद रक्तदान शिविर की शुरुआत की।

इस मौके पर अपने संबोधन में समस्तीपुर टाउन रक्तदान समूह के प्रभारी अविनाश राय ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई बड़ा दान नहीं। रक्तदान करने वाले के सेहत पर भी कोई बुरा असर नहीं होता, बल्कि रक्तदान करने से शारीरिक तौर पर लाभ ही होता है। रक्तदान से मिलें रक्त से किसी की जिन्दगी बचाया जा सकता है। वहीं ब्लड बैंक के टैकनिशियन नवीन कुमार ने कहा कि समस्तीपुर टाउन रक्तदान समूह के योगदान से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा सका है। साथ ही उन्होंने रक्तदान शिविर संपन्न कराने के लिए “समस्तीपुर टाउन रक्तदान समूह” परिवार के सभी सदस्यों के सहयोग की बात भी कहीं। उन्होंने बताया कि कैंप में 40 यूनिट ब्लड काॅलेक्ट किया गया है।

मौके पर सात्विक और रोहन ने भी इस कैंप में तनमन से जुटे रहे। सात्विक ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर दूसरा कोई दान नहीं है। रोहन ने लोगों से रक्तदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि रक्तदान से मिलें रक्त से किसी की जिन्दगी बचाया जा सकता है।

मौके पर अविनाश राय, सात्विक सक्शेना, रोहन तनेजा, अमन गुप्ता, मनीष राय, नवीन, आरिफ, अबू तनवीर, माइकल, हरजीत, शिवम जिम्मी, राजू यादव, पाली भारद्वाज, आलोक, रौशन कुमार सिंह, अनीश कुमार भारद्वाज, रवि राजा, आमिर अहमद, रीता चौहान, दीपू कुमार पोद्दार, अली इकबाल, सत्यजीत मिश्रा, आदित्य वत्स समेत सभी सदस्यों ने अहम भूमिका निभाई।

रक्तदान करने वालों में मनमीत, शकीला खातून, पुष्पांजलि, क्षितिज, सुरज, अजय, अजय, अंशू, मनीष, भरत भूषन, अंकित, रूबी तनेजा, अमित, नवीन, अविनाश, दीपू, शिवम, विकाश, सुरजीत, रवि झुनझुनवाला, सुमित, राजू, अनीश भारद्वाज, शादिक, गुलाम अशरफ, मुकेश, कुंज विहारी, रौनक गुप्ता, राहुल कुमार, सैफ अहमद, आलोक चौधरी, शुभम राज, विजय कुमार, पवन कुमार शर्मा, अंशुल गुप्ता समेत 40 लोगों ने इस रक्तदान शिविर में अपना रक्तदान कर पुण्य के भागी बनें।

Related posts

Leave a Comment