*बिहार शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने किया आंदोलन का शंखनाद। मणि भूषण की रिपोर्ट। हर खबर पर पैनी नजर।*

मणि भूषण

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर आदर्श मध्य विद्यालय सिंघियाघाट के प्रांगण में बिहार शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के तत्त्वावधान में बीआरपी चंद्र कांत की अध्यक्षता में आगामी 17 से हड़ताल की सफलता हेतु समीक्षा बैठक आयोजित हुई । संचालन राज कुमार चौधरी ने की । संबोधित करते हुए राजा राम महतो, रमेश कुमार, संतोष कुमार, दिलीप कुमार, संजीव कुमार, निरंजन कुमार, पंकज कुमार ने कहा कि नियोजित शिक्षकों की जायज मांगों के समर्थन प्रस्तावित हड़ताल को शत प्रतिशत सफल करना ही समन्वय समिति का लक्ष्य है । आरसी प्रसाद सिंह, राकेश कुमार, महेश कुमार, संजय सुमन, दीपक कुमार, राजेश कुमार, रविन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि वाजिब मांगों के लिए संघर्ष करना हमारा संवैधानिक अधिकार है और इसको हम पूरी निष्ठा से सफल करेंगे । रंजना मंडल, संगीता कुमारी, सुनीता कुमारी, प्रमोद कुमार, संजय कुमार सिंह, सुधीर राजक, सुनील कुमार दास, चंदन कुमार, मिन्नतुल्लाह, अनवर ने कहा कि इस बार का हड़ताल ऐतिहासिक होने वाला है और हम अपने अधिकार को लेने में पूरी तरह से सफल होंगे । बैठक को अन्य लोगों के अलावा विपिन कुमार रजक, रामाज्ञा सिंह, रामाशीष पासवान, सुरेश प्रसाद सिंह, अविनाश कुमार, चंदन कुमार चौधरी, अरविंद कुमार राम, राजवेंद्र झा, संजीव कुमार, अरुण कुमार दास, नवीन कुमार झा, राम प्रकाश पंडित, विजय कुमार, हरिओम, शशिकांत भास्कर, सुधा कुमारी, रंजीत कुमार, रंजू कुमारी, ललिता कुमारी समेत सैकड़ों शिक्षक शिक्षिका मौजूद रहे

०२. कन्हैया के प्रस्तावित कार्यक्रम को ले भाकपा का मंथन

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड के खोकसाहा संस्कृत विद्यालय परिसर में शुक्रवार को भाकपा अंचल परिषद की एक बैठक हुई । अध्यक्षता रामप्रताप दास ने की । बैठक को संबोधित करते हुए राज्य परिषद सदस्य गजेंद्र प्रसाद चौधरी ने एनआरसी, एनपीआर, सीएए के बारे में विस्तार से जानकारी दी । साथ हीं आगामी 19 फरवरी को समस्तीपुर पटेल मैदान में छात्र नेता कन्हैया कुमार के आगमन, इसके स्वागत, सभा को सफल बनाने, लोगों की भागीदारी, आगामी 27 फरवरी को पटना में आयोजित सभा को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोगों को पहुंचने आदि पर गहन विचार विमर्श हुआ । मौके पर अंचल सचिव विनोद कुमार विनय, परमानंद मिश्र, लक्ष्मी नारायण सहनी, दहाड़ पासवान, रामस्वरूप दास, हरे राम दास, हरे राम महतो, विशेश्वर महतो, रामविलास प्रवासी समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे ।

०३. नल जल योजना में 5 लाख 22 हजार रूपये की होगी वसूली

वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर होगा सर्टिफिकेट केश

बीडीओ ने पंचायत सचिव को भेजा पत्र।

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर में मुख्यमंत्री 7 निश्चय योजना अन्तर्गत नल जल योजना की राशि वसूलने के संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार ने बेलसंडीतारा के पंचायत सचिव को पत्र भेजा है । कार्यालय से निर्गत पत्र में कहा गया है कि उक्त पंचायत के वार्ड 9 से प्राप्त आवेदन की जांच कनीय अभियंता मनरेगा सुनील कुमार चौधरी से कराई गई । जेई के प्रतिवेदन में कहा गया है कि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव द्वारा योजना मद से कुल 10 लाख 50 हजार रूपये निकासी की गई । जिसमें 5 लाख 28 हजार रूपये मात्र का कार्य कराया गया है । शेष 5 लाख 22 हजार रूपये की निकासी के बाबजूद कार्य नहीं कराया गया । इससे प्रतीत होता है कि सरकारी राशि गबन करने के उद्देश्य से या अपनी निजी में मनमाने ढ़ंग से इतनी बड़ी राशि निकासी कर खर्च कर दिया गया है । जो वित्तीय अनियमितता को परिलक्षित करता है । साथ हीं जिलाधिकारी के निर्देशों का हवाला देते हुए राशि वसूली हेतु वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव के विरूद्ध सर्टिफिकेट केश दायर करने की बातें कही गई है ।

०४. अलमीरा तोड़ स्वर्णाभूषण की चोरी, प्राथमिकी दर्ज।

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के रूपौली खुर्द वार्ड 2 निवासी शूल पाणि झा ने स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करवाई है । जिसमें विगत 12 फरवरी को उसके घर से अलमीरा का घुंडी तोड़कर अग्यात द्वारा 70 हजार रूपये और स्वर्ण आभूषण चुरा लेने की बातें कही गई है । विगत दिसम्बर माह में भी 22 हजार रूपये, एक मोबाईल फोन, सोने की अंगुठी आदि की चोरी हुई थी । थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।

०५. डिक्की तोड़ दो लाख 25 हजार निकालने के मामले में प्राथमिकी दर्ज।

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के साखमोहन वार्ड 16 निवासी अरविन्द प्रसाद सिंह के पुत्र राजीव कुमार सिंह ने स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करवाई है । जिसमें अग्यात को आरोपित करते हुए कहा है कि वह बीते 13 फरवरी दोपहर 2:15 बजे भारतीय स्टेट बैंक शाखा विभूतिपुर पहुंचा । बैंक से 1 लाख 95 हजार रूपये निकासी की और बैग में रखा । जिसमें पूर्व से 30 हजार रूपये पूर्व से रखी गई थी । राजीव और उसकी पत्नी रूपम कुमारी का चेकबुक, पासबुक, एफडी, आधार कार्ड, आयकर द्वारा भेजे गए कागजात और अन्य जरूरी कागजात भी रखा था । बैग को बाईक की डिक्की में रखकर अपना साईड देखने के लिए गंगौली जा रहा था । गंगौली अनिल चौधरी के घर के सामने पहुंचा और बाईक लगाकर उससे आवश्यक बातचीत करने लगा । तकरीबन 10 मिनट के पश्चात जब बाईक के समीप पहुंचा तो देखा कि डिक्की खुला हुआ है और उसमें रखा बैग गायब है । जिसमें सभी कागजात और रूपये रखे थे । थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

Related posts

Leave a Comment