*चंदन सहनी हत्याकांड के खिलाफ भाकपा माले ने खानपुर थाने का किया घेराव। हर खबर पर पैनी नजर।*

हजारों आंदोलनकरिओं के साथ रोते- विलखते मृतक के परिजनों ने थानाध्यक्ष से न्याय की किया गुहार।

रमेश शंकर झा।

समस्तीपुर:- जिले के खानपुर में भाकपा माले के हजारों कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में झंडा, बैनर एवं चंदन सहनी के चित्र अपने हाथों में लेकर खानपुर बाजार से एक विशाल प्रतिरोध जुलूस निकाला। संपूर्ण प्रखंड के माले कार्यकर्ता ने खानपुर बाजार में जुटकर जुलूस मुख्य मार्ग से निकालकर भ्रमण करते हुए खानपुर थाना पर पहुंचा।

वहीँ खानपुर थाना पर पहुंचने के बाद जोरदार नारे के बीच थाना का घंटों घेराव किया गया। थाना पर मजिस्ट्रेट एवं काफी संख्या में पुलिस बलों उपस्थित थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड सचिव प्रेमानंद सिंह ने किया। जिसे जिला सचिव प्रोफ़ेसर उमेश कुमार, जिला कमेटी के सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह, सत्यनारायण महतो, फूल बाबू सिंह, फूलेंद्र प्रसाद सिंह, जीवन पासवान, सरफराज अहमद, प्रखंड कमिटी के सदस्य कल्प राम, रमाशंकर सक्सेना, रामनाथ साह, जगतारण देवी, राज़ राम, मृतक के बहनोई अमरेश सहनी, मृतक की बहन पारवती देवी, मां रंग देवी आदि ने संबोधित किया। वहीँ सभा में नाबालिग बच्ची खुशबू कुमार ने थानाध्यक्ष द्वारा अपने साथ हुई आपबीती सुनाकर लोगों को रुला दिया।

श्यामा देवी, नीलम देवी समेत अन्य कई स्थानीय नागरिकों ने थानाध्यक्ष एवं पुलिस की कारगुजारियों का पर्दाफाश सभा में किया। भाकपा माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने चंदन सहनी के हत्यारे को गिरफ्तार कर जेल भेजने, बढ़ रहे हत्या, बलात्कार, लूट, अपराध, छेड़खानी पर रोक लगाने, चौक- चौराहे पर जारी शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी आरोपी से मिलकर लाख रुपैया उगाही कर उसे बचाने का काम करते हैं। भाकपा माले इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि खानपुर के आमजनओं की रक्षा करने की जिम्मेवारी थाना प्रभारी की है लेकिन थाना प्रभारी अपराधी- माफिया से मिलीभगत कर गरीब का दोहन करते हैं।

अगर यह दस्तूर जारी रहा तो आने वाले दिनों में खानपुर के सवाल को लेकर के एसपी के सामने भी धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। अंत में जिला सचिव के नेतृत्व में 5 सदस्यीये प्रतिनिधिमण्डल मजिस्ट्रेट, जिला से गये अधिकारी आदि की उपस्थिति में 5 सूत्री मांग पर सौपकर 3 दिनों के अंदर कारबाई की मांग अन्यथा आंदोलन तेज करने की चेतावनी देते हुए सभा समाप्त करने की घोषणा की।

Related posts

Leave a Comment