*कलश शोभा यात्रा के साथ भागवत कथा का शुभारंभ। मणि भूषण की खास रिपोर्ट। हर खबर पर पैनी नजर।*

संविधान बचाओ, देश बचाओ रैली को सफल बनाने को लेकर मंथन।

मणि भूषण

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर माकपा सांगठनिक कमिटी की एक विस्तारित बैठक पतैलिया पुस्तकालय में राजगीर यादव की अध्यक्षता में गुरूवार को हुई । बैठक में आगामी 25 फरवरी को संविधान बचाओ, देश बचाओ रैली को सफल बनाने, पोलिट ब्यूरो सदस्य सह पश्चिम बंगाल के पूर्व सांसद मोहम्मद सलीम के आगमन, सभी सखाओ की बैठक करने, जीबी मीटिंग करके अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने आदि पर मंथन हुआ । बैठक को संबोधित करते हुए राज्य सचिव मंडल सदस्य अजय कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार सरकार एनआरसी, सीएए और एनपीआर को लागू कर संविधान के विरुद्ध काम करने व लोगों की नागरिकता छीनने पर अमादा है । संविधान को बचाने और अपनी नागरिकता की हिफाजत के लिए रैली को सफल बनाने का आह्वान किया । बैठक को मिथलेश सिंह, श्याम किशोर कमल, विश्वनाथ महतो, सिया प्रसाद यादव, क्रांति कुमार, फूलन चौधरी, ब्रह्मदेव महतो, रामाश्रय सिंह, जागेश्वर महतो, महेश कुमार, रामाशीष महतो आदि ने संबोधित किया।

०२. बाईक की डिक्की तोड़ 2 लाख 25 हजार रुपये उड़ाया

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के गंगौली चौक के समीप एक दरवाजा के निकट सड़क किनारे खड़ा बाईक की डिक्की तोड़कर उचक्का ने 2 लाख 25 हजार रूपये और उपयोगी कागजात लेकर चंपत हो गया । घटना गुरूवार दोपहर बाद की है । पुलिस मामले की जांच में जुटी है । घटना के संबंध में बताया जाता हैं कि साखमोहन निवासी राजीव कुमार सिंह भारतीय स्टेट बैंक शाखा विभूतिपुर से रूपये निकासी कर अपने घर लौट रहा था । रास्ते में गंगौली चौक के समीप एक दरवाजा पर पहुंचा । निकट में हीं सड़क किनारे बाईक खड़ा कर दरवाजा पर बैठकर कुछ लोगों से बातचीत करने लगा । जब वहां से बाईक के समीप पहुंचा तो देखा कि डिक्की तोड़कर थैला समेत जरूरी कागजात गायब है । लोगों को घटना के संबंध में बताते हुए उसने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी । घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने बताया कि पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। आवेदन की प्रतीक्षा की जा रही है।

०३. श्याम सुंदर पौद्दार को व्यसायिक प्रकोष्ट के प्रदेश अध्यक्ष चुने जाने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष।

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर रालोसपा प्रदेश इकाई के विस्तार में सिंघिया बुजुर्ग उत्तर पंचायत के श्यामसुंदर पौद्दार सहित अन्य लोगों को शामिल किया गया है । पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी समेत शीर्ष नेतृत्व ने उनको जिम्मेवारी सौंपी है । जानकारी देते हुए प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष रामदयालु महतो, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष जनार्दन प्रसाद, दक्षिण क्षेत्र अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद, चंदन कुमार, कमरुल हशन, अजीत कुमार, अरविंद कुशवाहा, लक्ष्मण कुमार जग्गा, लक्ष्मी नारायण, गौरब कुमार, कमल कुमार सिंह, सुनील कुमार दास, नूरहसन, सुनील कुमार, होरील दास, वकील अहमद, विजेंदर कुमार, योगेन्द्र कुमार, राम पुकार महतो, नागेन्द्र राय, सुखदेव महतो, पुनम देवी, लक्ष्मण कुमार, अमरजीत कुमार, अर्जुन कुमार, रोहित कुमार, मुकेश कुमार, रोहित कुमार, गगन प्रसाद, निजामुद्दीन, सुधीर कुमार निराला, रामबली महतो, सुरेश कुमार, रामनाथ सिंह, पवन सिंह, प्रमोद कुमार प्रभाकर, सूर्य नारायण राय, लाल बाबू राय, अशोक महतो, रंजीत मेहता, पच्चू साहनी, राजीव कुमार आदि ने बधाई दी है।

०४. चाय में जहर मिलाकर पिलाया, प्राथमिकी दर्ज

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर वार्ड 15 निवासी प्रमोद कुमार गिरी द्वारा दलसिंह सराय पुलिस पदाधिकारी के समक्ष दिए गए फर्द बयान पर स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज हुई है । जिसमें कहा गया है कि सुमंत कुमार गिरी उर्फ पप्पू गिरी के यहां बकाया रुपया लेने के लिए उसका पुत्र कुमोद कुमार गिरी उर्फ कुंदन गया था । घर बुलाकर बैठाया और जहर मिलाकर चाय पिला दिया । चाय में जहर मिलाकर पिला देने से उसका पुत्र बेहोश होकर गिर पड़ा । आसपास के लोगों द्वारा हल्ला करने और स्वजनों को सूचना देने के बाद आनन-फानन में उसे दलसिंह सराय के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया । जहां उसका इलाज हुआ । इससे पूर्व बहला-फुसलाकर उससे जमीन लिखवा लेने की बातें भी कही गई है । थानाध्यक्ष कृष्णचंद्र भारती ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है ।

०५. बीडीओ के तेवर से गड़बड़ी करने वालों में मचा हरकंप

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित पंचायत समिति भवन के सभागार में गुरुवार को मुखिया, पंचायत सचिव और जेई की संयुक्त बैठक हुई । अध्यक्षता बीडीओ धीरज कुमार ने की । बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत पंचायत के अकाउंट में रखे राशि को अभिलंब ट्रांसफर करने की बातें मुखिया से कही गई । वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति का अंकेक्षण आगामी 31 मार्च तक करना सुनिश्चित करने और जेई को एमबी करने की बातों पर सख्त हिदायत दी गई । पेंशन समेत अन्य योजनाओं को लेकर लगने वाले कैंप के दौरान सत्यापन और नल जल व गली नाली योजना के क्रियान्वयन में वैसे वार्ड को चिह्नित करने की बातें कही गई, जहां कार्य में लापरवाही बरती जा रही है । बीडीओ ने स्पष्ट शब्दों में सभी को चेताते हुए कहा कि अगर, ऐसे वार्ड को चिन्हित कर लिया जाता है तो दोषियों के विरुद्ध नीलाम बाद और प्राथमिकी की करवाई जल्द की जा सकेगी । बैठक में बीडीओ के तेवर की बातें सुनकर वैसे लोगों में हड़कंप मचा है, जिस वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति ने नल जल योजना और गली नाली योजना में अब तक शिथिलता बरती है । जानकारी देते हुए बीडीओ धीरज कुमार ने बताया कि नीलाम बाद और प्राथमिक की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

०६. रसोइया के निधन पर शोक सभा का आयोजन

विभूतिपुर । प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय डीह बोरिया में कार्यरत रसोईया सुनीता देवी का निधन हो गया । रसोईया यूनियन अंचल कमिटी की ओर से उनके आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए सरकार के द्वारा किए गए घोषणा के तहत मृतक रसिया के आश्रित को हम मुआवजा देने की मांग की । बताया जाता हैं कि दो दिन पहले स्कूल में अचानक बीमार पर गये । जिसके कारण ईलाज के दौरान मौत हो गई । श्रद्धांजलि देने वालों में संघ के प्रखंड अध्यक्ष रंजू झा, सचिव सुनील कुमार, कोषाध्यक्ष वीणा देवी, श्याम कुमार सिंह, फुल कुमार राय, जिला सचिव मनोज कुमार गुप्ता, जिलाध्यक्ष रामप्रकाश यादव आदि ने श्रद्धांजलि दी है ।

०७. कलश शोभा यात्रा के साथ भागवत कथा का शुभारंभ

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड के मिश्रौलिया गांव में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा एवं ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ गुरूवार को भव्य कलश शोभा यात्रा के साथ हुआ । इस दौरान भक्तिमय माहौल में लोगों ने जगह-जगह कलश शोभा यात्रा का स्वागत किया । शाम को व्यास मंच पूजन के उपरांत प्रथम दिन कथा के माध्यम से श्रीमद भागवत के महत्ता और महात्मा की विस्तार से चर्चा वृंदावन से पधारे कथावाचक गोपी रमण दास जी महाराज के मुखारबिंद से हुई । सुबह 11 बजे स्टेडियम मैदान मिश्रौलिया परिसर सेे 151 कुंंवारी कन्याओं द्वारा भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई । जो यज्ञ स्थल से निकलकर महावीर स्थान, सीमावर्ती किशनपुर, महमदपुर सकड़ा होते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंची । जहां विधिवत पूजन किया गया । जयघोष से पूरा परिक्षेत्र गुंजायमान हो गया । सायंकालीन कार्यक्रम में व्यास मंच का पूजन कर कथावाचक गोपी रमण दास जी महाराज का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया । कार्यक्रम के प्रथम दिन श्रीमद भागवत कथा के महत्ता और महात्मा की विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि श्रीमदभागवत महापुराण मानव मन का मंथन कर आनंद की अनुभूति कराता है । भागवत शास्त्र का आदर्श दिव्य है । घर में रहते हुए ईश्वर की प्राप्ति का मार्ग बताता है । कथा का अमृत पीने से जन्म जन्मांतर के पापों का नाश होता है और जीव पवित्र होता है । कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन राम सेवक दास जी महाराज ने की । मौके पर मुख्य अतिथि विधायक रामबालक सिंह, अजय कुमार, भगवान महतो, महेश्वर प्रसाद सिंह, बालेश्वर महतो, रमेश प्रसाद सिंह, अजित प्रभाकर, रामचन्द्र महतो, कुशेश्वर पंडित, विष्णुदेव प्रसाद सिंह, शंभु प्रसाद सिंह, मोहन राय, चन्द्र शेखर प्रसाद सिंह, प्रमोद कुमार, शंभू प्रसाद सिंह, सरपंच मंजू देवी समेत सैकड़ों भक्तजन मौजूद रहे ।

Related posts

Leave a Comment