*कंबल मांगने पर अस्पताल में नर्सों की मिलती है फटकार, एक महीने से सिलसिला जारी। हर खबर पर पैनी नजर।*

संजीव मिश्रा

भागलपुर:- जिले के मायागंज अस्पताल के इंडोर में भर्ती मरीज जब कंबल मांगते हैं तो उन्हें नर्सो से फटकार मिलती है। कहा जाता है कि कंबल नहीं है। इंडोर विभागों में दर्जनों मरीजों कंबल नहीं मिलने के कारण ठंड में ठिठुर रहे हैं। जबकि अस्पताल में कंबल की कोई कमी नहीं है। यह सिलसिला दिसंबर से जारी है जो आजतक यानी 11 फरवरी तक जारी है,पर सुध लेने वाला कोई नहीं।

गायनी विभाग में मेहरून 10 दिनों से भर्ती हैं। उन्हें आज तक कंबल नहीं मिला है। नवगछिया की खुशबू कुमारी जब नर्स से कंबल मांगने गईं तो उन्हें फटकार मिली। उनके स्वजन ने बताया कि नर्स बात भी करना पसंद नहीं करतीं। हमेशा डांट कर बात करती हैं। सबौर की प्रमिला देवी के स्वजन 10 जनवरी को कंबल मांगने गए तो नहीं मिला। यही स्थिति हड्डी रोग विभाग की भी है। कई मरीजों को कंबल नहीं दिया गया। नर्से कहती हैं कि मरीज मांगता ही नहीं है। मेडिसीन और सर्जरी विभाग में उन मरीजों को कंबल नहीं दिया गया है जो लेना नहीं चाहे।


ऐसे में सबसे बड़ा प्रश्न है कि मरीज कहा जाए किस्से मांगे, नर्से फटकार लगाकर बात करती है,रोगी तो खुद पहले से टूटे होते हैं बावजूद ये स्थिति।जब झंझट टाइम्स की पड़ताल टीम पहुचीं मायागंज तो वहां भर्ती मरीजों ने अपनी पीड़ा बतायी। वही नर्से कहती कि वो मांगते ही नही है, बरहाल ये जांच का विषय है । अस्पताल प्रशाशन को इसपर ध्यान देना ही होगा।

Related posts

Leave a Comment