*निर्यात संभावनाओं पर चर्चा का आयोजन किया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

रमेश शंकर झा,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- भारत सरकार सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के सहयोग से विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के के०एन०एस० राजकिय पोलीटेक्नीक कॉलेज में दो दिवसीय तकनीक पर आधारित निर्यात संभावनाओं पर विषयक चर्चा किया गया।

वहीँ कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थान के प्राचार्य एस के मेहता एवं एम०एस०एम०ई० (MSME) के सहायक निदेशक आर के यादव, कुंदन कुमार राॅय, यूथ मोटीवेटर, अमित मधुकर, सचिव वेल वर्सिटी उद्योग विकास पदाधिकारी एस के कामत ने संयुक्त रूप से किया।

इस कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थीयों को इस तरह से विकसित करने का आह्वान किया की उत्पाद निर्यात उन्नमुखी हो और अंतराष्ट्रीय बाजार में भारत की तकनीक का निर्यात किया जा सके। वहीँ सहायक निदेशक आर के यादव ने निर्यात की संभावनाओं से अवगत कराते हुए बताया कि कैसे MSME युवाओं की मदद कर सकती है।

प्राचार्य एस के मेहता ने विद्यार्थीयों को भविष्य के सुनहरे अवसरों पर चर्चा किया। वहीँ यूथ मोटीवेटर कुंदन कुमार राॅय ने युवाओं को बताया की जीवन में उतार चढ़ाव से भरा इसका समन्वय करके ही मनोवांछित सफलता मिलेगी।

अमित मधुकर ने उत्पाद निर्यात से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा किया। इस कार्यक्रम में एस के कामत ने उद्योग से संबंधित योजना व समाधान की जानकारी दि। इस कार्यक्रम से काॅलेज के छात्रों के बीच खास उत्साह देखा गया। उनहोंने अपने सवालों के द्वारा अपने विशेष समस्याओं का समाधान भी प्राप्त किया।

Related posts

Leave a Comment