*समाहरणालय सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा।

समस्तीपुर:- जिले के समाहरणालय सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक के मौके पर सिविल सर्जन, उप विकास आयुक्त, सदर अस्पताल उपाधीक्षक, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी एवं सभी पीएचसी प्रभारी ने भाग लिया।

वहीँ बैठक में कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी एवं जागरूकता को सिविल सर्जन के द्वारा बताया गया। आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड पंजीकरण के डाटा पर विस्तार से समीक्षा की गई। वहीँ प्रतीक एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट को प्रतिदिन 50 गोल्डन कार्ड बनाने का लक्ष्य भी दिया गया। इस संबंध में जिला अधिकारी शशांक शुभंकर ने प्रखंड वार डाटा मांगी,

ताकि कार्यों का evaluation for monitoring और भी बेहतर तरीके से हो सके। तत्पश्चात रूटीन इम्यूनाइजेशन सभी प्रकार के वैक्सीन के संबंध में स्टेटस की समीक्षा की गई। सभी पीएचसी प्रभारियों को अपने-अपने प्रशासनिक कार्यों पर भी ध्यान देने का निर्देश दिया।इसमें से मुख्य बिंदु जिन पर समीक्षात्मक बैठक में विचार विमर्श किया गया वह निम्नलिखित इस प्रकार हैं:- ०१. आशा (ASHA) के मासिक भुगतान के संबंध में जिला अधिकारी ने बीसीएम से जवाब मांगा तथा आगे से विलंब ना करने का आदेश दिया।

०२. सेशन नहीं होने के कारण सभी संबंधित पदाधिकारियों से जवाब मांगा गया तथा सेशन मॉनिटर्ड नहीं होने के कारण सभी एमओआईसी, बीएचएम, बीसीएम से स्पष्टीकरण पूछा गया। ०३. ड्यू एंड सर्वे लिस्ट के अपडेशन पर भी कार्य की समीक्षा की गई तथा संबंधित दिशा-निर्देश दिया गया।

Related posts

Leave a Comment