*बिहार भर के 14 विश्वविद्यालयों के 2100 खिलाड़ी हुए शामिल, कुलाधिपति फागू चौहान ने किया विधिवत उद्घाटन। हर खबर पर पैनी नजर।*

टीएमबीयू में एकलव्य प्रतियोगिता का शानदार आगाज,

कुलाधिपति को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

संजीव मिश्रा

भागलपुर:- जिले के टीएमबीयू भागलपुर में एकलव्य प्रतियोगिता का शानदार आगाज गुरुवार को हो गया। बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने गुरुवार को प्रतियोगिता का किया विधिवत उद्घाटन ।
इस मौके पर कुलाधिपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मौके पर विभिन्न विश्वविद्यालयों के खिलाड़ियों की ओर से झांकी निकाली गई। इंटर स्टेट प्रतियोगिता में पूरे बिहार के 14 विश्वविद्यालयों के 2100 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं।
नौ फरवरी तक आयोजित इनडोर और आउटडोर प्रतियोगिता में 938 महिला और 1162 पुरुष खिलाड़ी अपना भाग्य आजमाएंगे। उद्घाटन के साथ ही गुरुवार से प्रतियोगिता तीन जगहों पर शुरू हो गई। विश्वविद्यालय मैदान में एथलेटिक्स, बॉलीवाल, खो-खो एवं कबड्डी प्रतियोगिता होगी। जबकि टीएनबी कॉलेज में फुटबॉल, घूरनपीर बाबा स्थित इनडोर स्टेडियम में बैडमिंटन, विश्वविद्यालय इनडोर स्टेडियम में टेबल टेनिस व चेस प्रतियोगिता होगी।

उद्घाटन सत्र में कॉलेज की छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। वहीं झारखण्ड का प्रचलित उरांव जनजातीय नृत्य की प्रस्तुति की गई । एसएम कॉलेज की दर्जनों एनएसएस वॉलंटियर्स ने मार्च पास्ट में भाग लिया।
एकलव्य प्रतियोगिता के लिए आए खिलाड़ियो को मारवाड़ी कॉलेज, टीएनबी कॉलेज, बीएन कॉलेज में आवासीय सुविधा दी गयी है। मारवाड़ी कॉलेज के पिछले गेट और विवि स्टेडियम से इंट्रेंस होगा। सभी कमेटी के मेम्बर और अधिकारियों को इंट्री पास भी निर्गत किया गया है। बिना पास के इंट्री किसी नहीं मिलेगी। महामहिम राज्यपाल की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन की तरफ से तगड़ी व्यवस्था की गई है।

Related posts

Leave a Comment