*सिलिन्डर फटने से लगी आग से चार घर जलकर हुए राख। हर खबर पर पैनी नजर।*

मणि भूषण

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के महथी गांव के वार्ड संख्या 8 में गुरूवार दोपहर बाद लगी आग के कारण 4 घर जलकर राख हो गई । घर भीतर रखे बर्तन, कपड़ा, आनाज आदि जले हैं । घटना में 3 गाय के झूलस जाने की बातें कही गई है । गांव के मोहन कुमार, मुरारी कुमार, मुकेश कुमार और मिथिलेश देवी के घर समेत लाखों की संपत्ति के जलने का अनुमान लोगों ने बताया है । इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार एक घर में चाय बनाने के क्रम में आग लगी ।

फिर सिलिन्डर विस्फोट कर गया । देखते ही देखते आग तेजी से फैली और जब तक लोग काबू पाते, तब तक आग 4 घरों को अपने आगोश में से लिया । घर धू-धू कर जलने लगा । इस दौरान घर से सामान और गाय निकालने की कोशिश हुई । लेकिन, अधिक बचाव ना हो सका । आग से 3 गायों में एक गंभीर रूप से और 2 आंशिक रूप से झुलस गए । ग्रामीणों द्वारा अग्निशामक यंत्र को सूचना देने के बाद पहुंचने के साथ ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका ।

पीड़ितों ने संयुक्त रूप से बताया कि घर में रखे नगद रूपये, अनाज, कपड़ा, फर्नीचर व बर्तन समेत संपत्ति जलकर राख हो गया । सरकारी सहायता देने की मांग : स्थानीय संतोष कुमार सिंह, अरविंद कुमार सिंह उर्फ टनटन, नीरज कुमार सिंह, चंदन कुमार, संजीव कुमार सिंह, राजेंद्र ठाकुर आदि ने अग्नि पीड़ितों को सरकारी सहायता मुहैया कराने की मांग प्रशासन से की है ।इधर, अंचलाधिकारी उदय कांत मिश्र ने बताया कि अग्नि पीड़ितों को पॉलिथीन किट उपलब्ध करा दिया गया है । सरकारी स्तर पर राहत कोष से दी जाने वाली अन्य सहायता उपलब्ध कराई जा रही है ।

Related posts

Leave a Comment