*समाहरणालय सभाकक्ष में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के द्वारा भूकंप सुरक्षा सप्ताह 2020 का उद्घाटन समारोह सह कार्यशाला आयोजित किया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिले के समाहरणालय सभाकक्ष में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के द्वारा भूकंप सुरक्षा सप्ताह 2020 का उद्घाटन समारोह सह कार्यशाला आयोजित किया गया। जिसमे जिला पार्षद अध्यक्ष, अपर समाहर्ता, डीडीसी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीओ आपदा, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण, एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

वहीँ सभा में जिला के विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधि, एनवाईकेएस, एनएसएस, रेड क्रॉस सोसाइटी, प्रेस, फायर विभाग से संबंधित इत्यादि लोग उपस्थित थे। इस सभा में भूकंप रोधी मकान बनाने के बारे में कार्यपालक अभियंता ने तकनीकी सुझाव एवं ज्ञान सरल शब्दों में सभा में उपस्थित लोगों से साझा किया। वहीँ डीडीसी वरुण कुमार मिश्रा के द्वारा भूकंप रोधी मकान बनाने में मजदूरों की ट्रेनिंग को महत्वपूर्ण अंग बताया गया।

अपर समाहर्ता ने स्कूली छात्रों एवं बच्चों को जागरूक करने के लिए विभिन्न तरीकों को सबके समक्ष रखा। जिसमें मुख्य है नुक्कड़ नाटक की टीम जो सभी स्कूलों में विस्तार से भूकंप से संबंधित जागरूकता फैलाएगी। जिला पार्षद अध्यक्ष प्रेमलता ने इस संदर्भ में जागरूकता को नैतिक कर्तव्य बताया। सभी स्टेकहोल्डर को सजग रहने के लिए अनुरोध किया।

Related posts

Leave a Comment