*शिक्षक राम यत्न की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

विनय भूषण

समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर मध्य विद्यालय कापन के दिवंगत शिक्षक राम यत्न कुमार की आत्मा की शांति के लिए नेशनल पब्लिक स्कूल सह शिक्षा वाटिका कोचिंग सेंटर,खोकसाहा के प्रांगण में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । अध्यक्षता करते हुए बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक से संघ के जिला उपाध्यक्ष राजा राम महतो ने कहा कि राम यत्न जी शिक्षकों में हीरा थे जिसकी चमक से समाज प्रकाशित हुआ ।

वे संघर्ष, समन्वय और सहयोग की जिंदा मिशाल थे । शिक्षामित्र संघ के प्रखंड अध्यक्ष के रूप में उन्होंने अतुलनीय काम किया था ।संचालन करते हुए बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ,समस्तीपुर के जिला कार्यसमिति के सदस्य अरविंद कुमार दास ने उन्हें एक सच्चा नेतृत्त्वकर्ता, आदर्श शिक्षक और समाज का मार्गदर्शक बताते हुए कहा कि उनका पूरा जीवन समाज को समर्पित था । उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प हीं उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी । जिला पार्षद रीना राय ने कहा कि राम यत्न बाबू बच्चों और हमसभी के सच्चे अभिभावक थे । उनका पूरा जीवन शिक्षा को समर्पित था । उनका आदर्श हमारा प्रेरणा स्तम्भ है।संस्था के निदेशक जितेंद्र कुमार और न्यूटन कोचिंग सेंटर,बासोटोल के प्राचार्य क्रांति कुमार ने कहा कि राम यत्न बाबू गरीबी से आजीवन लड़ते रहे । वे जिंदादिली, साहस और पराक्रम के प्रतीक थे ।

समाजसेवी अभिषेक कुमार “अनल”, रुक्मिणी कुमारी, रामानंद दिनकर और दिनेश कुमार ने कहा कि वे हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे । सभा को अन्य लोगों के अलावा राजेश, स्वयं प्रभा, डॉ. अनिल कुमार तिवारी, अमरेश कुमार, संतोष कुमार, उमेश कुमार, राकेश कुमार, फूल कुमारी, सौरभ कुमार, स्वाति किरण, सुधांशू कुमार, गुंजन कुमार समेत दर्जनों लोगों ने संबोधित किया । सभा के अंत में न्यूटन कोचिंग सेन्टर, बासोटोल और नेशनल पब्लिक स्कूल सह शिक्षा वाटिका कोचिंग सेंटर, खोकसाहा परिवार से संग्रहित सहयोग राशि 50 हजार 380 रुपये पीड़ित परिवार को प्रदान किया गया।

Related posts

Leave a Comment