*जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के द्वारा 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाये जाने संबंधी बैठक का आयोजन। हर खबर पर पैनी नजर।*

वंदना झा।

समस्तीपुर:- जिले के समाहरणालय सभा कक्ष में जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के द्वारा 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाये जाने संबंधी बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में अपर समाहर्ता उप विकास आयुक्त जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं कई कॉलेज के प्राचार्य उपस्थित थे। वहीँ जिलाधिकारी ने बढ़ती सड़क दुर्घटना को लेकर चिंता व्यक्त की गई एवं स्कूल एवं कॉलेजों में छात्रों के बीच जागरूकता लाने हेतु व्यापक प्रचार प्रसार करने की आवश्यकता पर बल दिया।

इस बात की भी युवाओं के बीच एक मैसेज दिया जाए की ना केवल सरकारी प्रावधान को लागू करना है। बल्कि वाहन चलाने वाले हर व्यक्तियों को अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखना है। वहीँ 90% से अधिक दुर्घटनाओं में मृत्यु का कारण हेलमेट नहीं पहनना,

युवाओं के द्वारा खासकर 18 से 25 वर्ष के लोग मोटरसाइकिल को जिगजैग चलाने में रुचि रखते हैं। अत्याधिक स्पीड में गाड़ी चलाने से दुर्घटनाएं होती है। चार पहिया वाहन में चालक एवं उस पर बैठने वाले लोग सीट बेल्ट का प्रयोग नहीं करते हैं। ट्रैफिक रूल का पालन नहीं करने से भी काफी दुर्घटनाएं हो रही है। इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सकारात्मक कल्चर विकसित किए जाने की आवश्यकता है।

Related posts

Leave a Comment