*विद्यापतिनगर में 27 किलोमीटर तक बनेगा मानव श्रृंखला, 54 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल। अर्पिता प्रीतम। हर खबर पर पैनी नजर।*

अर्पिता प्रीतम

समस्तीपुर:- जिले के विद्यापतिनगर में जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह मुक्ति और दहेज़ प्रथा उन्मूलन को लेकर आगामी 19 जनवरी को होने वाले राज्य व्यापी मानव श्रृंखला की तैयारी को लेकर गुरुवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में अधिकारियों की एक बैठक सेक्टर, सब सेक्टर व जोनल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त सभी शिक्षक, टोला स्वयंसेवक, कृषि समन्वयक, मनरेगा कर्मियों के साथ आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता एसडीओ विष्णुदेव मंडल ने की। वहीँ बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ विष्णुदेव मंडल ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी जल जीवन हरियाली अभियान सहित अन्य सामाजिक सरोकार से जुड़े अभियान को लेकर आहूत मानव श्रृंखला को हम सबों को मिलकर ऐतिहासिक बनाना है।

आप सबों के सहयोग से जनमानस के बीच जागरूकता फैलाने की जरूरत है। इस अभियान के प्रति जागरूक करने व मानव श्रृंखला में भाग लेने के लिए लोगों को प्रेरित करने का निर्देश दिया। कला जत्था के माध्यम से नुक्कड़ नाटक, पंचायतों में साइकल जुलूस, नारा लेखन करने सभी विद्यालियों में प्रभातफेरी निकाल कर मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने सहित आवश्यक निर्देश दिया। वहीँ मानव श्रृंखला विषय पर चर्चा करते हुए सेक्टर व नोडल पदाधिकारी के तैयार सूची की समीक्षा की गई। मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर बीडीओ प्रकृति नैयनम व सीओ अजय कुमार ने उपस्थित कर्मियों से मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील करते हुए बताया कि इसके लिए तैयारियां चरम पर है। इस अभियान में प्रखंड क्षेत्र में कुल 27 किलोमीटर सड़क पर मानव श्रृंखला को लेकर सभी पंचायतों से सेक्टर वाइज रजिस्टर तैयार कर श्रृंखला में भाग लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति का नाम अंकित करने का निर्देश दिया गया।

साथ ही 54 हजार से अधिक लोगों को मानव श्रृंखला में भाग लेने के लिए प्रेरित करने के लिए साइकिल रैली, मोटरसाइकिल रैली, पदयात्रा आदि निकालने का निर्णय लिया गया। वहीँ सीओ ने बताया कि इसके लिए रूट व सब रूट चार्ट भी जारी कर दी गयी है। साथ हीं चयनित स्थानों की कोर्डिनेशन के लिए पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति कर दी है। बैठक के उपरांत मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर प्रखंड कार्यालय के समीप सड़क पर पूर्वाभ्यास भी किया गया। इस मौके पर डीसीएलआर ज्ञानेंद्र कुमार, प्रभारी पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार, सीडीपीओ डॉ० सुनीता कुमारी, थानाध्यक्ष शिवजी पासवान, बीएओ अभिमन्यु सिंह, प्रधान सहायक चंद्रप्रकाश लाल, विजय कुमार सिंह, भावना कुमारी सहित सभी कर्मी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment