*मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर अधिकारियों व प्रतिनिधियों ने झोंकी ताकत। हर खबर पर पैनी नजर।*

पद्माकर लाला

समस्तीपुर:- जिले के विद्यापतिनगर क्षेत्र में जल जीवन हरियाली, दहेज प्रथा उन्मूलन, नशा मुक्ति तथा बाल विवाह को रोकने के लिए अगामी 19 जनवरी को आहूत मानव श्रृंखला कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासनिक तंत्र ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस ओर बुधवार को सर्वोत्तम ग्राम पंचायत हरपुर बोचहा स्थित पंचायत सचिवालय परिसर में एक बैठक का आयोजन किया गया।

इसकी अध्यक्षता मुखिया प्रेमशंकर सिंह ने किया। इस बैठक को संबोधित करते हुए मुखिया प्रेमशंकर सिंह ने जल जीवन हरियाली सहित अन्य सामाजिक सरोकार से जुङे अभियान की सराहना करते हुए मानव श्रृंखला की सफलता हेतु उपस्थित ग्रामीणों से अधिकाधिक भागीदारी का आह्वान किया। वहीँ बीडीओ प्रकृति नैयनम व सीओ अजय कुमार ने विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराते हुए आवश्यक निर्देश दिया। जागरूकता हेतु विविध कार्यक्रम को आयोजित करने पर बल दिया। मानव श्रृंखला को लेकर पूर्वाभ्यास भी किया गया।

दूसरी ओर मध्य विघालय हरपुर बोचहा में कला जत्था के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए जल जीवन हरियाली अभियान की अवधारणा को रेखांकित किया। बढौना पंचायत भवन परिसर में उप मुखिया संजीव कुमार बेनी, साहिट में वीणा देवी तथा बाजिदपुर में मुखिया नंदकिशोर महतो की अध्यक्षता में भी मानव श्रृंखला की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक के मौक़े पर सरपंच सोनेलाल चौधरी, प्रधानाध्यापक सुनील चौधरी, सचिव नीरज मोहन पटेल, भैरव लाल सिंह,रामबाबू चौरसिया, मिट्ठू ठाकुर, सुरेश राय सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे। 

Related posts

Leave a Comment