*खेल से सामाजिक सद्भाव व समरसता को मिलता है बढ़ावा। हर खबर पर पैनी नजर।*

पद्माकर लाला

समस्तीपुर:- जिले के विद्यापतिनगर प्रखंड क्षेत्र के हरपुरबोचहा पंचायत के रेलवे मैदान में खेले जा रहे चैंपियंस लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में शंकरचौक ने कल्याणपुर को 6 विकेट से पराजित कर खिताब पर जमाया कब्जा लिया।बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में टॉस गंवा कर पहले बल्लेबाजी करती हुई कल्याणपुर की टीम ने 16 ओवर में नौ विकेट खोकर महज 92 रन बनाए।

कल्याणपुर की ओर से छोटू ने नाबाद 36 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया।लक्ष्य का पीछा करने उतरी शंकरचौक की टीम 11.3 ओवरों में ही चार विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। शंकरचौक की ओर से गोविंद ने नाबाद 38 रन बनाए। शंकरचौक की टीम के खिलाड़ी मो.नजारे को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।विजेता व उपविजेता टीम को मुखिया प्रेमशंकर सिंह ने पुरस्कृत कर कप प्रदान किया।मुखिया प्रेमशंकर सिंह ने अपने स्तर से विजेता टीम को एकतीस सौ रुपए व उपविजेता टीम को एक्कीस सौ रुपए नकद देकर हौसला बुलंद किया।

उन्होंनें  कहा की खेल में मिली हार और जीत से खिलाङी नए-नए गुण एवं अनुभव प्राप्त करते हैं। वे हार से सबक लेते हैं और कमियों को दूर करते हैं वहीं जीत उन्हें नए-उत्साह और प्रेरणा से भर देती है।मुख्य अतिथि राणा संजीव सिंह ने कहा कि  जीवन में खेल-कूद का महत्त्वपूर्ण स्थान होना चाहिए। मौके पर जदयू नेता प्रो. संजीव कुमार सिंह,गणेश सिंह चंदेल,बच्चा सिंह,संतोष कुमार सिंह,सन्नी कुमार,अनिकेत कुमार उर्फ़ टोनी,व्यवस्थापक मनोरंजन सिंह, उद्धोषक बॉबी आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment