*पहली बार स्वच्छता मिशन के तहत पेंट माई सिटी की शुरुआत जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कीया। हर खबर पर पैनी नजर।*

प्रदीप कुमार झा

बांका:- जिले में पहली बार स्वच्छता मिशन के तहत पेंट माई सिटी की शुरुआत की गई। इसकी शुरुआत जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने नव निर्मित गांधी चौक पर गाँधी जी के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित एवं गुब्बारे को उड़ाकर किया। इनके साथ बांका के सांसद गिरधारी यादव, एसपी अरविंद कुमार गुप्ता सहित बड़ी संख्या में जिले के सभी अधिकारी उपस्थित थे।

वही पदाधिकारियों ने दीवारों पर अपने हाथों से पेंट किया तथा बच्चों के साथ मिलकर बांका की जनता में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए पेंटिंग द्वारा प्रेरित भी किया। जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने अपने शब्दो में कहा की स्वच्छता मिशन के साथ सौन्दर्यीकरण रूपी पेन्ट होने से शहरों के गंदगीयों में कमी आएगी तथा लोग गंदगी करने से परहेज करेंगे। हर जगह बांका शहर में पेंटिंग द्वारा जनता के प्रति सजगता लाया जा रहा है। डीएम ने पत्रकार को बताया की पेंट माई सिटी द्वारा जन सरोकार को जन आंदोलन के रुप जागरूक पैदा किया जा रहा है।

जिससे स्वच्छता के प्रति सजग रहें तथा अपने उत्तरदायित्व को समझें वही बांका के सांसद गिरधारी यादव ने भी अपने भाषण में बांका में हो रहे परिवर्तन तथा जनता सजग हो का भी संदेश दिया एवं 19 जनवरी 2020 को होने वाले जल जीवन हरियाली के तहत मानव श्रृंखला का भी पूर्वाभ्यास किया। इस मानव श्रृंखला मे पदाधिकारी सहित सैकडों की संख्या मे जनता ने शिरकत की ।

Related posts

Leave a Comment