*प्रखंड राजद कार्यकर्ताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक छतौना पंचायत में आयोजन किया गया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा

समस्तीपुर:- जिले के प्रखंड राजद कार्यकर्ताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक छतौना पंचायत में आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता व संचालन प्रखंड राजद अध्यक्ष उमेश प्रसाद यादव ने किया। इस बैठक के प्रारम्भ में स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन का अभिनन्दन फूलो कि माला, बुके, शाल व मोमेंटो से किया गया। वहीँ जल-जीवन -हरियाली योजना के नाम पर गरीबों को घर खाली करने की नोटिश का विरोध भी किया। स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि पहले गरीबो के पुनर्वास की व्यवस्था होनी चाहिए उसके बाद ही गरीबों की झोपड़ी को हटाया जाना चाहिए। भोला टॉकीज गुमटी पर पुल का निर्माण कराने , ट्रैन संख्या-12557/ 12558 सप्तक्रांति एक्सप्रेस को विस्तार कर समस्तीपुर जंक्शन से खोलने, जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड के मैदान में अभियंत्रण महाविद्यालय खोलने, समस्तीपुर जिला मुख्यालय में कृषि आधारित उद्योगों की स्थापना करने, जिला में धवस्त कानून व्यवस्था को सुचारु करने इत्यादि मांगो को लेकर जनवरी माह में आंदोलनों की शंखनाद करने का निर्णय लिया गया।

विधायक ने कहा कि समस्तीपुर जिला में बेहद तेजी से बढ़ रही अपराध की घटनाएं बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण बिहार में भय, भ्रष्टाचार व अराजकता का आलम है तथा नीतीश सरकार हर मोर्चे पर विफल है। जनविरोधी नागरिकता कानून को वापस लेने NRC व NPR को रद्द करने की भी मांग किया है। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को लेकर छात्रों द्वारा किए जा रहे विरोध की आलोचना करने संबंधी, सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत के बयान की निंदा करते हुये कहा कि जनरल रावत ने अपनी वैधानिक सीमा से बाहर जाकर ऐसा बयान दिया है। सेना प्रमुख के बयान की स्पष्ट रूप से निंदा करते हुए राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा है कि जनरल रावत के इस बयान से स्पष्ट हो जाता है कि मोदी सरकार के दौरान स्थिति में कितनी गिरावट आ गई है कि सेना के शीर्ष पद पर बैठा व्यक्ति अपनी संस्थागत भूमिका की सीमाओं को लांघ रहा है। ऐसी स्थिति में यह सवाल उठना लाजिमी है कि कहीं हम सेना का राजनीतिकरण कर पाकिस्तान के रास्ते पर तो नहीं जा रहे..?

लोकतांत्रिक आंदोलन के बारे में इससे पहले सेना के किसी शीर्ष अधिकारी के ऐसे बयान का उदाहरण आज़ाद भारत के इतिहास में नहीं मिलता है। सेना प्रमुख से उनके बयान के लिए देश से माफ़ी मांगने को कहा। इस बैठक के मौके पर जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर, जिला सचिव राकेश यादव, प्रमोद कुमार पप्पू, मनोज कुमार राय, रविन्द्र कुमार रवि, मनोज पटेल, ज्योतिष महतो, रामकुमार राय, संदीप कुमार, अर्जुन चौधरी, बुलेट कुमार, सुरेश राय, अरविन्द राय, दिनेश राम, लक्ष्मण पासवान, पिंकी राय, अशोक साह, शम्भू भूषण, राकेश कुशवाहा, अरुण कुशवाहा, मो० वशीर अहमद, मो० आसिफ इकबाल, डा० रामपुकार कुशवाहा, सुनील कुमार शोले, संजय राय, विशेश्वर राय, जयलाल राय सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment