*जिलाधिकारी के द्वारा मानव श्रृंखला को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिये गए आवश्यक निर्देश। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा

समस्तीपुर:- जिला पदाधिकारी के द्वारा सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को मानव श्रृंखला को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवश्यक निर्देश दिया गया। वहीँ दिनांक 19 जनवरी 2020 को होने वाली राज्यव्यापी मानव श्रृंखला के सफल क्रियान्वयन हेतु प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचला अधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी, मनरेगा प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी, बीपीएम जीविका प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के साथ समीक्षात्मक बैठक आज दिनांक 28/12/2019 से 30 मार्च 2019 तक करेंगे।

इस बैठक में अपने-अपने प्रखंड में निर्धारित रूट के लिए सब सेक्टर बार एवं सेक्टर बार प्लान तैयार करेंगे। इसके लिए एक रजिस्टर तैयार किया जाएगा। जिसमें रूट निर्धारण स्थल पर मानव बल की उपलब्धता सुनिश्चित कराते हुए, प्रति 100 मीटर पर एक सब सेक्टर पदाधिकारी तथा एक किलोमीटर पर एक सेक्टर पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति किया जाएगा। जिसमें विभाग के कर्मी एवं लोग को निर्धारित रूट स्थल पर लगाए जा रहे हैं। उस विभाग के प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी का रजिस्टर पर हस्ताक्षर अथवा सेक्टर एवं सब सेक्टर प्लान पर हस्ताक्षर होना जरूरी है।

वहीँ आज के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अपर समाहर्ता समस्तीपुर को निर्देशित किया की दिनांक 29 एक 2020 को होने वाली मानव श्रृंखला के लिए सुरक्षा व्यवस्था हेतु ड्रॉप गेट एवं बैरिकेडिंग स्थल का निर्धारण दिनांक 30/12/2019 तक निश्चित रूप से कर लिया जाए ताकि किसी भी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक नही हो। उप विकास आयुक्त ने दिनांक 31/12/2019 से पूर्व सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से सेक्टर एवं सब सेक्टर प्लान प्राप्त कर इसे समेकित कर लेंगे। वहीँ समस्तीपुर सिविल सर्जन को पर्याप्त संख्या में निर्धारित स्थल के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया।

Related posts

Leave a Comment