*श्री श्री 1008 श्री महाविष्णु यज्ञ का हुआ ध्वजारोहण, मौनी बाबा की तपस्या के बारे में रहस्य जानिए। हर खबर पर पैनी नजर।*

हरिनंदन गोस्वामी
भागलपुर बिहार

भागलपुर:- जिले के पीरपैंती प्रखंड स्थित प्यालापुर में पांच कुंडीय श्री श्री 1008 श्री महाविष्णु यज्ञ का ध्वजा पूजन रविवार दिनांक 22 दिसंबर 2019 को दिन में 11:30 बजे आचार्य परम त्यागी मौनी बाबा मथुरा व बनारस में विधिवत पूजा अर्चना करवाई।

इस यज्ञ के संयोजक परम पूज्य मौनी बाबा ने बताया कि इस यज्ञ कार्यक्रम का आयोजन 16 अप्रैल से 22 अप्रैल 2020 को समापन होगा। वहीँ बाबा के कथनानुसार विशेष इस यज्ञ में किसी भी व्यक्ति विशेष द्वारा रसीद काटना या किसी से चंदा लेना या मांगना मना एवं निषेध है।

यह यज्ञ किसी व्यक्ति विशेष की नहीं बल्कि संपूर्ण ग्राम वासियों एवं क्षेत्रवासियों की है। जिन श्रद्धालुओं को इस यज्ञ में दान देना है या चाहते हैं तो वह स्वयं मौनी बाबा से संपर्क कर उन्हें ही दान दें। किसी व्यक्ति विशेष को नहीं। इस यज्ञ का आयोजन संपूर्ण ग्राम वासियों एवं क्षेत्र वासियों की मदद से हो रही है। परम पूजनीय मौनी बाबा का त्याग 16 वर्ष का मौन व्रत 14 वर्ष हो चुका है, उनका जीवन भर का अन्न का त्याग है।

वहीँ 24 वर्ष हो चुके है और चार महीने गंगाजल पी कर रहे, एक महीने हवा पर रहे, एक वर्ष केवल दूध पी कर रहे, गंगा की पूरी पैदल परिक्रमा किए, एक महीने जमीन के अंदर गुफा में रहे। अभी वर्तमान में 6 महीने से केवल मूंगफली दाना और दूध पर चल रहे हैं। यही बाबा का छोटा-मोटा त्याग है। सहयोगी संपूर्ण ग्रामीण जनता व क्षेत्रवासी, संयोजक
परम तपस्वी त्यागी मौनी बाबा।

Related posts

Leave a Comment