*प्रखंड अध्यक्ष ने तुलसी पूजन दीप प्रज्वलित कर किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

आशीष भूषण दत्त झा

बेगूसराय/मंसूरचक:- तुलसी का पौधा बहुत ही पवित्र गुणकारी एवं अनेक दृश्योंओ से महत्वपूर्ण है। इसलिए हमारी भारतीय संस्कृति में तुलसी को पूजनीय माना गया है।

इस संदर्भ में प्रखंड क्षेत्र के महेन्द्रगंज मंसूरचक डीबीएम काॅलेज स्थित कैरियर पब्लिक स्कूल में तुलसी पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोह में प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष निरंजन कुमार ईश्वर और प्रखंड सचिव गोविन्दपुर एक के मुखिया राजीव कुमार पासवान ने दीप प्रज्जवलित कर पूजन कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया ।

कार्यक्रम में स्कूली बच्चो ने उत्सुकता से भाग लेकर तुलसी की धार्मिक व वैज्ञानिक रूप से फायदे के बारे में जानकारी प्राप्त किया ।इस दौरान मुखिया निरंजन कुमार ईश्वर ने कहा कि तुलसी की पूजा करने से और सेंवन करने से हर तरह की बिमारियों से बचाव होता है तुलसी के चार पांच पत्ते खाने से मन की शुद्धि और शरीर को अन्य बिमारियों से लड़ने में फायदा पहुंचाता है ।

मुखिया राजीव कुमार पासवान ने कहा कि अपने घरों के आगंन में अवश्य तुलसी का पौधा लगाना चाहिए उन्होंने कहा की मनरेगा के द्वारा वृक्षारोपण के दौरान तुलसी पौधा का रोपन अवश्य होना चाहिए उन्होंने कहा कि तुलसी का पौधा रखने की परंपरा आज की नहीं बल्कि प्राचीन काल से ही चली आ रही है ।स्कूल के डायरेक्टर अभय मिश्रा ने कहा कि तुलसी का पौधा जीवनदायी है और सेवन करने से फायदे ही फायदे है

राजा का घर हो या गरीब का सभी घरों में तुलसी का पौधा रखना केवल धार्मिक रूप से ही नहीं बल्कि वैज्ञानिक दृष्टिकोण से लाभकारी है माना जाता है मौके पर मो तौफीक, विनय कुमार मिश्रा,मो अखलाक,सोनल,भारती,मोहन कुमार सहित अन्य उपस्थित थे वही मंच संचालन सुमन कुमार ने किया और धन्यवाद ज्ञापन मो तौफीक ने किया

Related posts

Leave a Comment