*CAB व NRC के खिलाफ आइसा, एसएफआई छात्र और आरजेडी ने निकाला प्रतिरोध मार्च। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले में आज आइसा, एसएफआई छात्र व आरजेडी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर कैंपस से चांदनी चौक तक प्रतिरोध मार्च निकाला। वहीँ चांदनी चौक पर पहुंचकर एक प्रतिरोध मार्च सभा मे तब्दील हो गया। जिसका अध्यक्षता विपिन कुमार ने किया। वहीं सभा को संबोधित करते हुए आइसा जिला सचिव सुनील कुमार ने कहा कि एनआरसी और कैब जनविरोधी है। यह संविधान के साथ छेड़छाड़ देश के नागरिक बर्दाश्त नहीं करेगा।

मोदी, अमित शाह ने देश के छात्र, युवाओं को सस्ती शिक्षा, रोजगार उपलब्ध कराने के बजाए, रोजगार में कटौती कर छात्र युवाओं को मुख्य मुद्दा से भटका रही हैं। जिसे छात्र युवा बर्दाश्त नहीं करेगा। एसएसआई के पूर्व छात्र नेता रघुनाथ राय ने कहा कि केन्द्र के बीजेपी सरकार जेएनयू से लेकर देश के विभिन्न विश्वविद्यालय में आंदोलनरत छात्रों पर लाठियां चलवा कर छात्राओं की आवाज को दबाना चाहती है, जो जामिया मिलिया उदाहरण है। दिल्ली पुलिस ने छात्राओं के हॉस्टल में घुस कर और लाइब्रेरी में बेरहमी से पिटाई की।

देश के आम नागरिक बर्दाश्त नहीं करेगी। यह भारतीय संविधान की आत्मा पर हमला है। इस सभा के मौके पर एसएफआई के कॉलेज अध्यक्ष गुंजन कुमार, रवीश कुमार, संतोष कुमार, शेखर कुमार, चंदन कुमार, आइसा के कॉलेज सचिव फरमान अंसारी, मनीषा कुमारी, आइसा जिला संघ सचिव प्रीति कुमारी, आइसा जिला अध्यक्ष लोकेश राज, गंगा प्रसाद पासवान, अभिषेक कुमार, सुमन, सौरभ, अन्नू कुमारी, छात्र आरजेडी के आनंद कुमार यादव सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे

Related posts

Leave a Comment