*पटेल मैदान में आयोजित क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का उद्घाटन स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने किया। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के पटेल मैदान में आयोजित जिला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का उद्घाटन स्तानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने फीता काटकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

वहीँ माननीय विधायक ने अपने सम्बोधन के क्रम में कहा की खेल सहभागिता , आत्म-सम्मान, आत्मविश्वास का निर्माण करता है और बच्चों को अकादमिक रूप से उत्कृष्ट बनाने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा की खेलों में रुचि हमें जीवन में कठिन परिस्थितियों का सामना करने और शरीर और मस्तिष्क को तनाव रहित बनाने में मदद करती है।

यह टीम सदस्यों के बीच में मित्रता की भावना को विकसित करने, एकसाथ काम करने की आदत को बढ़ावा देती है। वहीँ राजद के प्रांतीय प्रवक्ता व स्थानीय विधायक ने कहा कि खेल से युवाओं में प्रतिर्स्पद्धा का विकास होता है। जिससे उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

खेल भावना को आत्मसात करते हुए युवा सामाजिक सौहार्द को आगे बढ़ा सकते हैं। खेल बच्चों को निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने और निरंतर अभ्यास के तरीके भी सिखाता है। यह मानसिक थकावट दूर करता है और हमें किसी भी कठिन काम को करने के लिए सक्षम बनाता है।

Related posts

Leave a Comment