*जिले के मोहनपुर प्रखंड में चल रही सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन सड़क सुरक्षा अभियान चलाया गया। अमित कुमार, समस्तीपुर बिहार। हर खबर पर पैनी नजर।*

अमित कुमार,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के स्थानीय जी०एम०आर०डी० कॉलेज मोहनपुर समस्तीपुर में चल रही सात दिवसीय विशेष शिविर का आज तीसरे दिन एन०एस०एस० प्रभारी डॉ० लक्ष्मण यादव के नेतृत्व में शिविर में योगाभ्यास शुरू किया गया।

तत्पश्चात आज दोपहर में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें हेलमेट न पहनने वाले व्यक्ति को हेलमेट पहने, यातायात नियमों का पालन करने का निर्देश स्वयंसेवकों ने दिया। इसके साथ में स्वयंसेवकों ने पुष्प का माला पहनाकर हेल्मेट का महत्व के बारे में बताया।

वहीँ प्रो० स्वाति राय ने छात्रों को नुक्कड़ नाटक का प्रशिक्षण दिया और सार्वजनिक स्थानों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सड़क सुरक्षा अभियान के बारे में विस्तार से प्रदर्शन करवाया। दूसरे सत्र में पूर्व एनएसएस प्रभारी प्रो० हरिनारायण राय ने राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला।

इस कार्यक्रम के मौके पर स्वयंसेवकों रितिक, यशवंत, रामसंदेश, कोमल, दिब्यनी, बुलबुल, गुंजा और अंजली सहित इत्यादि छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Related posts

Leave a Comment