*सनातन रक्तदान समूह को उड़ीसा में किया गया सम्मानित। हर खबर पर पैनी नजर।*

वन्दना झा,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- सनातन रक्तदान समूह को उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में किया गया सम्मानित। यह अवार्ड रक्तदान की सेवाओं को समर्पित व प्रेरक भूमिका निभाने वाली संस्था समर्पिता फाउंडेशन के द्वारा अपने जिला एवं राज्य में स्वास्थ्य एवं रक्तदान के क्षेत्र में जागरूकता करने में योगदान हेतु प्रदान किया गया।

वहीँ अवार्ड उड़ीसा सरकार के शिक्षा मंत्री डॉ० अरूण कुमार साहू, महिला और बाल विकास विभाग मंत्री तुकुनी साहू, स्कूल एंड मास्स एजुकेशन (School And Mass Education) विभाग मंत्री समीर रंजन दास और सेंट्रा के विधायक अनंत नारायण जेना के द्वारा किया गया सम्मानित। यह सम्मान बिहार के साथ-साथ भारत के कई राज्य के लोगो को किया गया,

जो कई सालों से निरंतर जरूरत मंद लोगो को रक्त उपलब्ध कराने एवं लोगो को रक्तदान के प्रति जागरूक करने का कार्य कर रहे है। इस सम्मान समारोह के अवसर पर जन प्रतिनिधि के तौर पर सनातन रक्तदान समूह के संस्थापक अविनाश कुमार बादल सिंह एवं फाउंडर मेम्बर रौनक कुमार उपस्थित थे।

रक्तदान समूह के संस्थापक बादल सिंह ने बताया कि यह सम्मान समस्तीपुर के रक्तविरो को समर्पित है, जो नियमित असहाय लोगो के लिए निस्वार्थ स्वेक्षिक रक्तदान करते आरहे हैं। जिनके सहयोग से हमारा समूह आज अपने जिला एवं राज्य का नाम रौशन कर रहा है। वहीँ बादल सिंह न कहा की आने वाले समय मे समस्तीपुर में रक्त की कमी नही होने देंगे,

हम निरंतर रक्तदान शिविर लगाकर एवं लोगो के बीच जाकर रक्तदान के महत्व को बताएंगे। जिससे रक्तदान के प्रति लोगो के मन का भय खत्म हो सके, साथ ही उन्ही लोगो से अपील किया है कि रक्तदान सदैव अधिकृत ब्लड बैंक में ही करना चाहिये, ताकि जरूरतमंद को आपात स्थिति में रक्त उपलब्ध हो सके। साथ ही यह भी अपील किया है कि जिला प्रशासन एवं जन प्रतिनिधियो को भी इसके लिये प्रयास करना चाहिए। जिससे समस्तीपुर के ब्लड बैंक को आधुनिक बनाया जा सके।

Related posts

Leave a Comment