*शिक्षक एक मोमबती की तरह होते है, जो स्वयं को जलाते हुए दूसरों को प्रकाशित करते है:- आरके झा, हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

हमसे जुड़ने के लिए टच करें

IPN/DK

समस्तीपुर:- जिले के ताजपुर प्रखंड क्षेत्र के माधोपुर दिघरुआ में शिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों ने शिक्षकों का सम्मान करने के लिए लघु कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में निजी स्कूल सोमनाथ चौक के समीप माधोपुर दिघरुआ के छात्र-छात्राओ ने डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर संस्था के शिक्षकों के बीच विभिन्न प्रकार के प्रतिस्पर्धाओ का आयोजन कर सम्मान किया, ग्रामीण परिवेश के एक नए आयाम को प्रदर्शित किया।

वहीं छात्र-छात्राओं द्वारा संस्था के संचालक अरुण कुमार, ब्रजेश कुमार प्राचार्य रंजीत कुमार साह, योगा शिक्षक कौशल कुमार, सहायक शिक्षकगण प्रशांत कुमार पप्पू, राहुल कुमार झा, प्रिंस कुमार शर्मा,सोनम कुमारी, मधु कुमारी, वीणा कुमारी, संतोष कुमार, सुधीर कुमार, हरिवंश चित्रगुप्त, को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर आर०के० झा ने डॉ० राधाकृष्णन जी की जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शों व सिद्वांतों को बताते हुए उन्हें देश के लिए समर्पित शिक्षक बताया। उन्होंने कहा कि शिक्षक एक मोमबती की तरह होते है जो स्वयं को जलाते हुए दूसरों को प्रकाशित करते है

उप प्राचार्य प्रशांत ने देश के पहले उप-राष्ट्रपति और द्वितीय राष्ट्रपति रहे डॉ० राधाकृश्णन जी को भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद्, दार्शनिक बताया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में छात्र प्रतिनिधि मो० हबीबुल्लाह एवं आष्मिन प्रवीण सहित विद्यालय के समस्त बालक व बलिका शामिल थे। इनकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है।

हम सभी शिक्षकगण इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते है, निरंतर इनके जीवन में खुशहाली बनी रहे। इस प्रकार से माधोपुर दिघरुआ में सोमनाथ चौक के समीप निजी स्कूल के छात्र-छात्राओ ने डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती समारोह मनाया गया।

Related posts

Leave a Comment