*संस्थानों में पारंपरिक रूप से शिक्षक दिवस मनाया गया, हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

हमसे जुड़ने के लिए टच करें

वंदना झा

समस्तीपुर:- जिले के विभिन्न जगहों में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों द्वारा नैतिक एवं पारंपरिक रूप से शिक्षक दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलित कर की गई।

वहीं यूथ मोटिवेटर एवं मिथिला पेंटिंग आर्टिस्ट भारत श्री कुंदन कुमार रॉय, संस्थान के निदेशक दिनेश प्रसाद साह, समाजसेवी लक्ष्मण सिंह यादव, समस्तीपुर कोविड फोर्स और ग्रामीण रक्तदान संघ के संस्थापक कृष्णा कुमार, मनीष दीक्षित एवं संस्थान के शिक्षकों द्वारा सामुहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलन किया गया।

बच्चों ने अपने-अपने कक्षाओं में साज़ों-सजावट के साथ अपने वर्ग-शिक्षकों के हाथों केक कटवायायूथ मोटीवेटर सह आर्टिस्ट श्री कुंदन रॉय ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चे हमारे समाज व देश के भविष्य हैं और इस भविष्य के निर्माता सिर्फ और सिर्फ शिक्षकगण हैं।

इसलिए शिक्षकों का सम्मान और स्थान सबसे सर्वोपरि बनाए रहना चाहिए। वहीं निदेशक ने कहा कोरोना को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम को साधारण रूप से मानाया जा रहा है। लेकिन बच्चों में हर्षोल्लास की कमी नहीं देखने को मिला। वहीं समस्तीपुर कोविड फोर्स एवं ग्रामीण रक्तदान संघ के संस्थापक कृष्णा कुमार ने अपने संबोधन में कहा प्रलय और निर्माण शिक्षक के गोद में पलते हैं।

शिक्षण ही एक ऐसा पेशा है जिसमें शिक्षक की सदैव अभिलाषा रहती है कि मेरा पढ़ाया हुआ शिष्य मुझसे ज्यादा कामयाब हो। उन्होंने कोविड काल में प्राइवेट शिक्षकों के हुए दैनिय स्थितियों पर भी चिंता व्यक्त की।

इस कार्यक्रम के मौके पर शिक्षक छोटे कुमार, मनीष कुमार, शिव कुमार, उषा कुमारी, कंचन कुमारी, संगीता कुमारी, कंचन कुमारी, पूनम झा, पूजा कुमारी एवं विद्यार्थियों में मुख्य रूप से बिरजू कुमार, नितीन कुमार, आदर्श, शबनम, सुहानी, अंशु, कुणाल, अंशु, वर्तिका, शिवम, अभिजीत, कुंदन, शाहिद, नेहा भारती, साक्षी, निशा, सुप्रिया, संगम, साकेत सहित अन्य मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment