*नल जल योजना की लाभ से ग्रामीण वंचित, लाभ देने का दिया आश्वासन, हर खबर पर पैनी नजर।* इंडिया पब्लिक न्यूज…

राजेंद्र कुमार ठाकुर,

समस्तीपुर:- जिले के शिवाजी नगर प्रखंड क्षेत्र के रहटौली पंचायत के भतही वार्ड संख्या- 7 में नल जल योजना के तहत वर्षो पहले कार्य कराया गया अधूरे कार्य के कारण अब तक करीब 200 परिवार के लोगों को नहीं मिल रहा योजना का लाभ। ग्रामीणों का आरोप है कि नल जल योजना में किए गए कार्य में गुणवत्ता के साथ अनियमितता बरती गई थी।

इस कारण स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा वरीय पदाधिकारी को इसकी लिखित शिकायत की गई थी। सालों बीत जाने के बाद भी इस पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं होता देख ग्रामीण लोग आक्रोशित है। नल जल योजना का लाभ नहीं मिलने के कारण ग्रामीण दूरदराज से पानी लाने के लिए हो रहे है मजबूर।

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर को जहां शुद्ध जल उपलब्ध कराना था, नल जल योजना के नाम पर सरकार ने पानी की तरह पैसा बहाया, लेकिन हालात यह है कि अधूरे कार्य के कारण सालों बाद भी लोगों को योजना का नहीं मिल रहा लाभ।

अधूरे नल जल योजना को लेकर शिवाजी नगर प्रखंड विकास पदाधिकारी हरि ओम शरण ने कहा कि कुछ समस्या आने के कारण उक्त जगह पर चार बार नल जल योजना का बोरिंग किया गया था, जिस कारण कुछ समस्या आई है जल्द ही सभी समस्या को दूर कर योजना से वंचित लोगों को नल जल का लाभ दिया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment